Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान भारतीय डाक के कार्यों की प्रशंसा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय डाक की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'यह गौरव की बात है कि इस मुश्किल समय में भारतीय डाक नेटवर्क के हमारे मेहनती पोस्टमैन लोगों की सहायता कर रहे है'।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 23:25 IST
PM Modi praised the commendable work of indian post during Coronavirus lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi praised the commendable work of indian post during Coronavirus lockdown

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय डाक की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'यह गौरव की बात है कि इस मुश्किल समय में भारतीय डाक नेटवर्क के हमारे मेहनती पोस्टमैन लोगों की सहायता कर रहे है'। देशभर में लॉकडाउन के समय भारतीय डाक बेहद ही शानदार तरिके से काम रहा है। वह इस मुश्किल दौर में देश के कौने-कौने में नकदी और आवश्यक वस्तुओं को पहुंचा रहा है। 

इस संबंध में संचार मंत्रालय ने अपने एक बयान में बताया कि 20 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन की अवधि के दौरान, इंडिया पोस्ट ने आधार सक्षम भुगतान प्रणाली (AePS) का उपयोग करते हुए लोगों के घर तक जाके 15 लाख लेनदेन में 300 करोड़ रुपये वितरित किए है।

भारतीय डाक के कार्यों को लेकर रविशंकर प्रसाद ने भी उनकी तरिफ करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं, वित्तीय लेनदेन, चिकित्सा उपकरणों आदि की डोरस्टेप डिलीवरी से लेकर जरूरतमंदों के लिए भोजन और राशन पहुंचाते हुए  भारत डाकघर अपनी सेवाओं के माध्यम से नागरिकों को आशा, आश्वासन और खुशी प्रदान कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement