Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus: पीएम मोदी आज देश के शीर्ष डॉक्टर्स और फॉर्मा कंपनियों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिती को देखते हुए शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के शीर्ष डॉक्टर्स के साथ बातचीत करेंगे।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: April 19, 2021 15:45 IST
Coronavirus: पीएम मोदी आज देश के शीर्ष डॉक्टर्स और फॉर्मा कंपनियों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: पीएम मोदी आज देश के शीर्ष डॉक्टर्स और फॉर्मा कंपनियों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिती को देखते हुए शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के शीर्ष डॉक्टर्स के साथ बातचीत करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी शाम 6 बजे देश की शीर्ष फार्मा कंपनियों  के साथ भी बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करने वाले है। दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में इस समय हालात सबसे खराब है। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों पर भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

दिल्ली में सोमवार रात से अगले सोमवार तक छह दिन का लॉकडाउन: केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों और उनके कारण स्वास्थ्य प्रणाली पर पड़ रहे भार के मद्देनजर सोमवार रात को दस बजे से लेकर अगले सोमवार को तड़के पांच बजे तक छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बीते कुछ दिन से कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या 25,500 के लगभग बनी हुई है तथा स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बहुत बढ़ गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां दवाओं, बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन की गंभीर कमी है ऐसे में स्वास्थ्य प्रणाली को ध्वस्त होने से बचाने के लिए लॉकडाउन की बहुत आवश्यकता है। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना आसान नहीं थ।, उन्होंने प्रवासियों से अपील की कि वे दिल्ली छोड़कर न जाएं और कहा कि उनका खयाल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी, विवाह समारोहों में केवल 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी तथा इसके लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे।

महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 68,631 मामले; 503 की मौत

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 68,631 मामले आये वहीं 503 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इसके साथ राज्य में अब तक संक्रमितों की संख्या 38,39,338 हो गयी है वहीं मृतकों की संख्या 60,473 पहुंच गयी। महाराष्ट्र में इस समय 6,70,388 संक्रमित उपचार करा रहे हैं। मुंबई शहर में संक्रमण के 8,468 नये मामले आये वहीं 53 लोगों की मौत हो गयी। शहर में संक्रमितों की कुल संख्या 5,79,486 हो गयी है, वहीं मृतक संख्या 12,354 पहुंच गयी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement