Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लॉकडाउन 4.0 पर बात? आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस बात के कयास लग रहे हैं कि आखिर आज प्रधानमंत्री देशवासियों से किस बारे में बात करना चाहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 12, 2020 17:08 IST
Live Coronavirus lockdown 4.0: PM Modi to address to nation at 8 PM tonight: when and where to watch- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Narendra Modi to address nation at 8 PM on 12th May today | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस बात के कयास लग रहे हैं कि आखिर आज प्रधानमंत्री देशवासियों से किस बारे में बात करना चाहते हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च से शुरू लॉकडाउन को खोलने को लेकर चर्चाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री आज किस मुद्दे पर देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री अब कुछ और छूट देते हुए लॉकडाउन 4.0 का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि आज रात 8 बजे के पहले इसे लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जा सकते हैं।

बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है, ऐसे में लॉकडाउन 4.0 को लेकर भी चर्चा चल रही है। बता दें कि लॉकडाउन को पूरी तरह नहीं हटाने, बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि उनका दृढ़ मत है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं। पीएम मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विस्तृत चर्चा की और कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संतुलित रणनीति बनाने की जरूरत है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि गांव इस महमारी से मुक्त रहें। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से लागू है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होने से कुछ ही दिन पहले यह बैठक हुई है। दूसरा चरण तीन मई को समाप्त हुआ था, जबकि पहला चरण 14 अप्रैल को समाप्त हुआ था। 

आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, इंडिया टीवी पर देखें लाइव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement