1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी कल करेंगे NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित

पीएम मोदी कल करेंगे NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जहां दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की रैली को संबोधित करेंगे वहीं विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को वर्चुवल माध्यम से संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2021 23:23 IST
PM Narendra Modi to address NCC Rally and WEF's Davos Dialogue on Thursday- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जहां दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की रैली को संबोधित करेंगे वहीं विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को वर्चुवल माध्यम से संबोधित करेंगे। एनसीसी की रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जनवरी को दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर की रैली को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ) बिपिन रावत और तीन सशस्त्र सेनाओं के प्रमुख भी उपस्थित रहेंगे।’’

आयोजन के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी गार्ड ऑफ ऑनर तथा एनसीसी दलों के मार्च पास्ट का निरीक्षण करेंगे और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखेंगे। एनसीसी का लक्ष्य युवाओं में चरित्र निर्माण, अनुशासन, धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण, साहस की भावना तथा स्वयं सेवा के आदर्शों को विकसित करना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में पूरी दुनिया के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग लेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे। आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री सीईओ के साथ बातचीत भी करेंगे। दावोस संवाद एजेंडा, कोविड के बाद की दुनिया में विश्व आर्थिक मंच की महत्वपूर्ण पहल की शुरूआत का प्रतीक माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment