Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंजूर किया उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 11, 2018 15:47 IST
RLSP अध्यक्ष उपेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (File Photo)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मीडिया को जारी बयान में राष्ट्रपति भवन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से कुशवाहा के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है। 

कुशवाहा ने सोमवार को BJP से अपने संबंध तोड़ते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कुशवाहा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल का कद घटाकर उसे महज एक ‘‘रबर स्टांप’’ बना दिया, पिछड़े वर्ग को ‘‘धोखा’’ दिया और बिहार को सिर्फ ‘‘जुमले’’ दिए।

संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले बिहार से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) नेता ने कहा कि उनके लिए विपक्षी गठबंधन में जाने का विकल्प खुला है, जिसमें लालू प्रसाद की राजद और कांग्रेस हैं। उन्होंने दावा किया कि BJP के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement