Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जम्मू में हमारे ''नेताओं की गिरफ्तारी'' निंदनीय, कब खत्म होगा ये पागलपन?: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के अपने ''दो नेताओं की गिरफ्तारी'' की निंदा करते हुए सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 17, 2019 8:54 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi (File Photo)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के अपने ''दो नेताओं की गिरफ्तारी'' की निंदा करते हुए सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम मीर और प्रवक्ता रवींद्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं।'' राहुल गांधी ने कहा, "राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी के खिलाफ की गई इस अकारण कार्रवाई से सरकार लोकतंत्र को और नीचे ले गई है। यह पागलपन कब खत्म होगा?" 

दरअसल, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई को शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया और पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रवींद्र शर्मा को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि शर्मा को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस का दावा है कि उसके प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह पार्टी कार्यालय जा रहे थे। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया कि सरकार का यह कदम लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है और सरकार के दोहरे रुख को दिखाता है, जो कह रही है कि राज्य में स्थिति सामान्य है। आजाद ने यह भी कहा कि रवींद्र शर्मा के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित मुख्यधारा के उन सभी नेताओं को रिहा किया जाए, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement