1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किए, संध्या आरती में भी हुए शामिल

राहुल गांधी ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किए, संध्या आरती में भी हुए शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दौरान रास्ते में श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2021 22:36 IST
Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Vaishno Devi Temple, Vaishno Devi Temple, Vaishno Devi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/INCINDIA कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को माता वैष्णो देवी के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की।

कटरा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को 2 दिन के दौरे पर जम्मू पहुंचे। उन्होंने यहां रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ी पर स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल माता वैष्णो देवी की संध्या आरती में भी शामिल हुए। बता दें कि राहुल कटरा से पैदल यात्रा कर माता के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। कांग्रेस नेता ने इस दौरान रास्ते में श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। साथ ही कई श्रद्धालुओं के साथ उन्होंने तस्वीरें भी खिंचवाईं।

सड़क मार्ग से जम्मू से कटरा पहुंचे राहुल

राहुल गांधी ने जम्मू से कटरा तक की यात्रा सड़क के रास्ते की। रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद कटरा पहुंचकर वह पैदल ही माता के दर्शन के लिए पहुंचे। इसके पहले जम्मू कश्मीर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं ने जम्मू एयरपोर्ट पर राहुल का जोरदार स्वागत किया।


दौरे के पहले दिन कोई सियासी कार्यक्रम नहीं
खास बात यह है कि दौरे के पहले दिन राहुल गांधी का कोई सियासी कार्यक्रम नहीं था। माता वैष्णो देवी के मंदिर जाते हुए उन्होंने कहा भी कि वह माता के दर्शन के लिए आए हैं इसलिए किसी भी सियासी मुद्दे पर कोई बात नहीं करेंगे।

शुक्रवार को करेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात
शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न साढ़े बारह बजे तक गांधी, जम्मू के त्रिकुटा नगर में जेके रिजॉर्ट्स में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। भोजन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के बाद वह साढ़े तीन बजे की उड़ान से दिल्ली वापस जाएंगे।  

Click Mania
Modi Us Visit 2021