Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जो डरे हुए हैं वो पार्टी छोड़ सकते हैं, निडर लोगों का कांग्रेस में स्वागत: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि जो डरते हैं वो कांग्रेस छोड़कर जाएं। दूसरी पार्टियों में जो डरते नहीं हैं, निडर नेताओं को कांग्रेस में शामिल करें। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में जो डर रहे हैं उनको बाहर निकालो।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: July 16, 2021 18:32 IST
राहुल गांधी, कांग्रेस नेता- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि जो डरते हैं वो कांग्रेस छोड़कर जाएं। दूसरी पार्टियों में जो डरते नहीं हैं, निडर नेताओं को कांग्रेस में शामिल करें। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में जो डर रहे हैं उनको बाहर निकालो। बीजेपी की फेक न्यूज से डरने की जरूरत नहीं है। डरपोक लोगों की जरूरत नहीं है, हमें निडर लोग चाहिए। कांग्रेस को निडर लोग चाहिए, यही हमारी विचारधारा है। 

सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं की एक बैठक में शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा, 'डरने वाले बीजेपी में जाएंगे।' वर्चुअल बैठक में वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि डरने वाले बीजेपी में जाएंगे, बीजेपी डर दिखा कर अपने साथ करती है। राहुल गांधी ने कहा कि जो डर गए वो भाजपा में चले जाएंगे, जो नहीं डरेगा वो कांग्रेस में रहेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग हकीकत और भाजपा का सामना नहीं कर सकते वो पार्टी छोड़ सकते हैं और निडर नेताओं को कांग्रेस में लाना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारियों के साथ डिजिटल कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का उदाहरण दिया और कहा कि जो लोग डरे हुए थे वो कांग्रेस से बाहर चले गए।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘बहुत सारे लोग जो डरे हुए नहीं है, लेकिन कांग्रेस से बाहर हैं। ऐसे सभी लोग हमारे हैं। उन्हें अंदर लाइए और जो हमारी पार्टी में हैं और डरे हुए हैं उन्हें बाहर करना चाहिए।’’ कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, ‘‘ये आरएसएस के लोग हैं और उन्हें बाहर जाना चाहिए, उन्हें आनंद लेने दीजिए। हम उन्हें नहीं चाहते हैं, उनकी जरूरत नहीं है। हमें निडर लोगों की जरूरत है। यही हमारी विचारधारा है। यही आप लोगों को मेरा बुनियादी संदेश है।’’

सिंधिया का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें अपना घर बचाना था, वह डर गए और आरएसएस के साथ चले गए।’’ राहुल गांधी की टिप्पणी इस मायने में महत्वपूर्ण है कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए। इनमें सिंधिया और जितिन प्रसाद प्रमुख हैं। यह पहली बार है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के 3,500 कार्यकर्ताओं को ‘जूम’ के माध्यम से संबोधित किया। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने इस दौरान करीब 10 युवा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। 

बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा हाल में ही जितिन प्रसाद भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर राहुल गांधी ने निशाना साधा है। सिंधिया को हाल ही में मोदी कैबिनेट में जगह भी दी गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement