Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फेक न्यूज के चक्कर में फंसकर राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला, सेना ने कहा- ऐसा कुछ नहीं हुआ

राहुल गांधी ने एक गलत खबर को आधार बनाकर मोदी सरकार पर हमला बोला था, लेकिन भारतीय सेना ने उनके दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2021 14:11 IST
Rahul Gandhi, Rahul Gandhi PLA incursion, PLA incursion Indian Army, PLA incursion Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक गलत खबर को आधार बनाकर मोदी सरकार पर हमला बोला था।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी फेक न्यूज के चक्कर में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने एक गलत खबर को आधार बनाकर मोदी सरकार पर हमला बोला था, लेकिन भारतीय सेना ने उनके दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा था कि केंद्र ने विदेश और रक्षा नीति को राजनैतिक हथकंडा बना दिया है। उन्होंने यह ट्वीट एक अखबार की रिपोर्ट का हवाला देकर किया था, जिसमें कहा गया था कि चीनी सेना ने एक बार फिर भारत के इलाके में घुसपैठ की है। हालांकि इंडियन आर्मी ने इस खबर को पूरी तरह खारिज कर दिया।

‘पीएलए की तरफ से कोई घुसपैठ नहीं हुई है’

राहुल गांधी द्वारा ट्वीट की गई रिपोर्ट में पूर्वी लद्दाख में चीन की सेना PLA के घुसपैठ की खबर छपी थी। भारतीय सेना ने बुधवार को बयान जारी करके इस खबर को पूरी तरह खारिज कर दिया। सेना ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में न तो कोई घुसपैठ हुई है और न ही कोई झड़प हुई है। सेना ने यह भी कहा कि फरवरी में पीएलए और इंडियन आर्मी के बीच जो वार्ता हुई थी, और जिन जगहों से ये दोनों ही सेनाएं पीछे हटी थीं, उनपर फिर से कब्जा करने की कोशिश न तो इंडियन आर्मी और न ही पीएलए ने की है। सेना ने कहा कि क्षेत्र के जिन हिस्सों पर विवाद चल रहा है उन्हें लेकर चीन और भारत के बीच लगातार बातचीत चल रही है।

‘चीन की गतिविधियों पर रखी जा रही है नजर’
सेना ने कहा कि चीन की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और इसमें किसी तरह की ढील नहीं होगी। बता दें कि पिछले साल जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच खूनी झड़प हुई थी। इसके बाद दोनों पक्षों में बातचीत का दौर शुरू हुआ और दोनों ही पक्ष कई क्षेत्रों से अपने कदम पीछे हटाने पर सहमत हुए थे। हालांकि ताजा मामले में सेना ने कहा है कि चीन की सेना की तरफ से घुसपैठ की कोई ताजा कोशिश नहीं हुई है। अब इस मसले पर राहुल गांधी की क्या रुख अपनाते हैं यह देखने वाली बात होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement