Friday, March 29, 2024
Advertisement

1 फरवरी से बढ़ने जा रहा है रेल किराया? जानिए- क्या है रेलवे का कहना

कांग्रेस नेता अर्चना डालमिया ने एक ट्वीट कर दावा किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा भारतीय रेलवे का किराया बढ़ाने की मंजूरी मिल गई है। लेकिन, क्या यह सही है?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 22:55 IST
1 फरवरी से बढ़ने जा रहा है रेल किराया? जानिए- क्या है रेलवे का कहना- India TV Hindi
Image Source : PTI 1 फरवरी से बढ़ने जा रहा है रेल किराया? जानिए- क्या है रेलवे का कहना

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अर्चना डालमिया ने एक ट्वीट कर दावा किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा भारतीय रेलवे का किराया बढ़ाने की मंजूरी मिल गई है। ट्वीट में डालमिया ने दावा किया कि 'PMO ने एक फरवरी 2021 से रेल किराए को 15 फीसदी बढ़ाने की मंजूदी दी है।' लेकिन, क्या यह सही है? रेलवे प्रवक्ता की ओर से इस पर स्थिति साफ की गई।

रेलवे प्रवक्ता (स्पोक्सपर्सन रेलवेज) ने अर्चना डालमिया के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा "सरकार द्वारा 1 फरवरी 2021 से रेल किराये में वृद्धि की कोई योजना नहीं है। निवेदन है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल Facts को जांच-परख कर करें और ऐसी कोई जानकारी साझा ना करें, जिससे लाखों रेल यात्रियों के बीच भ्रम का माहौल पैदा हो।"

स्पोक्सपर्सन रेलवे की ओर से जानकारी का खंडन किए जाने और फैक्ट्स के बारे में पहले जांच करने की सलाह के बाद अर्चना डालमिया ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। अर्चना डालमिया ने किराया बढ़ाने की मंजूरी के दावे के साथ ही अपने ट्वीट में पीएम मोदी पर तंज भी कसा था। उन्होंने लिखा था, "एक ही तो दिल है मोदी जी, कितनी बार जीतेंगे!!"

अर्चना डालमिया का ट्वीट

1 फरवरी से बढ़ने जा रहा है रेल किराया? जानिए- क्या है रेलवे का कहना

Image Source : TWITTER
1 फरवरी से बढ़ने जा रहा है रेल किराया? जानिए- क्या है रेलवे का कहना

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में अपने यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे धीरे-धीरे कई नई स्पेशल ट्रेनें शुरू कर रहा है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए भारतीय रेलवे लगातार  नई स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ऐसे में किराए को लेकर फैली अफवाह से बचें। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement