Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या Railway Recruitment Board ने जारी किया 7वें चरण के CBT-1 एग्जाम का शेड्यूल?

भारत सरकार की तरफ से इस वायरल नोटिस को फर्जी करार दिया गया है। भारत सरकार के ट्विटर हैंडल @PIBFactCheck ने ट्वीट कर कहा कि ये नोटिस फेक है। एग्जाम करवाने को लेकर ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 22, 2021 10:46 IST
railway recruitment board railway vacancies exam date schedule fact check क्या Railway Recruitment B- India TV Hindi
Image Source : PTI क्या Railway Recruitment Board ने जारी किया 7वें चरण के CBT-1 एग्जाम के लिए शेड्यूल?

नई दिल्ली. कोरोना काल होने की वजह से ज्यादातर राज्यों और केंद्र के विभागों ने अभी किसी भी भर्ती के एग्जाम रोके हुए हैं। हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) का एक शेड्यूल वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है, RRB द्वारा जारी ये नोटिस विभिन्न NTPC ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट पोस्टों की भर्ती के लिए है। इसमें 7वें चरण के CBT-1 एग्जाम शेड्यूल के बारे में बताया गया है।

इस नोटिस में बताया गया है कि 7वें चरण का पहला कम्पयूटर बेस्ड एग्जाम 28 जून 2021 से 30 जून 2021 के बीच में करवाया जाएगा, जिसमें करीब 4 लाख कैंडिडेट हिस्सा लेंगे। नोटिस में आगे कहा गया है कि एग्जाम वाले शहर और तारीख की जानकारी 21 जून या उससे पहले RRB की वेबसाइट्स पर दे दी जाएगी। छात्र ई-कॉल लेटर्स एग्जाम की तारीख से 4 दिन पहले से डाउनलोड कर सकेंगे।

हालांकि भारत सरकार की तरफ से इस वायरल नोटिस को फर्जी करार दिया गया है। भारत सरकार के ट्विटर हैंडल @PIBFactCheck ने ट्वीट कर कहा कि ये नोटिस फेक है। एग्जाम करवाने को लेकर ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। @PIBFactCheck ने कहा, "कथित तौर पर रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक नोटिस में CBT-1 के लिए 7वें चरण की परीक्षा कार्यक्रम होने का दावा किया गया है। #PIBFactCheck: यह नोटिस फर्जी है। परीक्षा आयोजित करने के लिए ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। भर्तियों के लिए, केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाएं।"

PIB द्वारा बताई गई साइट

https://indianrailways.gov.in/railwayboard/view_section.jsp?lang=0&id=0,...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement