Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान: अलवर में एक गोदाम से 220 गायों के शव बरामद, मामले की जांच जारी

गोविंदगढ़ सब इंसफेक्टर ने यह भी कहा कि इस शख्स की गिरफ्तारी सोमवार को तीन महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद हुई जब उन्होंने कई घरों की खोजबीन की और वहां से 40 किलोग्राम मांस बरामद किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 01, 2018 12:32 IST
राजस्थान: अलवर में एक गोदाम से 220 गायों के शव बरामद, मामले की जांच जारी- India TV Hindi
राजस्थान: अलवर में एक गोदाम से 220 गायों के शव बरामद, मामले की जांच जारी

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले में एक गोदाम से बुधवार को 220 गायों के शव जब्त किए गए। सब इंसपेक्टर धरा सिंह ने बताया कि शव गोविंदगढ़ के एक गोदाम के अंदर दफन पाए गए। गाय के शवों के अलावा यहां भैंसों और बकरियों के शव भी बरामद किए गए।

सिंह ने कहा, "यहां से हरियाणा, राजस्थान और आसपास के राज्यों में गोमांस की आपूर्ति की जाती थी।" उन्होंने कहा, "छापेमारी मंगलवार को एक शख्स को गिरफ्तार और उससे पूछताछ करने के बाद की गई। इस मामले की जांच जारी है।" पुलिस द्वारा बुधवार को गोदाम की छापेमारी के दौरान पशु चिकित्सक और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

गोविंदगढ़ सब इंसफेक्टर ने यह भी कहा कि इस शख्स की गिरफ्तारी सोमवार को तीन महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद हुई जब उन्होंने कई घरों की खोजबीन की और वहां से 40 किलोग्राम मांस बरामद किया। थानाधिकारी दारा सिंह ने बताया था कि गोविंदगढ में गाय का वध करके उसका मांस बेचे जाने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर पुलिस दल ने एक मकान में छापा मारकर महिलाओं को मांस की पैकिंग करते हुए पकड़ा। उनके अनुसार पुलिस ने 40 किलो कथित गोमांस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है हालांकि इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से गाय की खाल बरामद की गई है और गिरफ्तार महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में राजस्थान गौवंश पशु अधिनियम के तहत पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि 20—21 जुलाई की रात को अलवर के ही रामगढ क्षेत्र में गौ तस्करी के संदेह में दो युवकों के साथ मारपीट की गई थी जिनमें से एक रकबर की मौत हो गई। इस मामले पर खासा विवाद हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement