Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

CM गहलोत का तोहफा, राजस्थान के इन 13 जिलों में नि:शुल्क मिलेगा 70 लीटर पानी

राजस्थान के मरूस्थलीय इलाकों में अब उपभोक्ता को हर दिन 70 लीटर पानी प्रतिव्यक्ति नि:शुल्क मिलेगा। राजस्थान राज्य सरकार ने पानी के शुल्क दर में संशोधन करके उपभोक्ताओं को राहत देने का निर्णय किया है।

Reported by: PTI
Published on: August 21, 2019 20:06 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान के मरूस्थलीय इलाकों में अब उपभोक्ता को हर दिन 70 लीटर पानी प्रतिव्यक्ति नि:शुल्क मिलेगा। राजस्थान राज्य सरकार ने पानी के शुल्क दर में संशोधन करके उपभोक्ताओं को राहत देने का निर्णय किया है।

राज्य सरकार के बयान के अनुसार जलदाय विभाग अब 13 मरूस्थलीय जिलों में 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन पानी निशुल्क उपलब्ध कराएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में वित्त विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि जलदाय विभाग ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 40 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन नि:शुल्क पेयजल उपलब्ध कराने का निर्णय लागू किया था। लेकिन मरूस्थलीय क्षेत्रों में पशुधन के लिए 30 लीटर प्रतिव्यक्ति प्रतिदिन सहित न्यूनतम दैनिक आवश्यकता 70 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन है। इसे देखते हुए मरूस्थलीय क्षेत्रों में 70 लीटर प्रतिव्यक्ति प्रतिदिन नि:शुल्क जल उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement