Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले, कुल संख्या 204 हुई

राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 25 नये मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या शनिवार रात तक बढ़कर 204 हो गयी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 04, 2020 22:54 IST
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले, कुल संख्या 204 हुई- India TV Hindi
Image Source : Coronavirus: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले, कुल संख्या 204 हुई

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 25 नये मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या शनिवार रात तक बढ़कर 204 हो गयी। इस बीच वायरस से संक्रमित एक महिला की शनिवार को मौत हो गयी। साठ साल की यह महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी और उसने हाल फिलहाल में कोई यात्रा नहीं की थी। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को आए 25 नये मामलों में 12 तबलीगी जमाती हैं जो दिल्ली में धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में आए हैं। कोरोना वायरस संक्रमित कुल मामलों में 129 राजस्थान के, दो इतालवी, 45 तबलीगी जमाती हैं। 

इसके अलावा ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में रखे गए लोगों में से अब तक 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में पिछले चार दिन से भर्ती एक बुजुर्ग महिला (60) की आज मौत हो गयी। उसका हाल ही में किसी तरह की यात्रा का कोई ब्यौरा नहीं है। वह दिव्यांग थी और वेंटीलेटर पर थी।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 525 नए मामलों के सामने आने से शनिवार को कुल संख्या तीन हजार को पार कर गयी। वहीं इस बीमारी के कारण 13 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 75 तक पहुंच गयी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। नए मामलों की यह संख्या अब तक की सर्वाधिक संख्या है। 

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब भी 2,784 लोग इससे संक्रमित हैं वहीं 212 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गयी है। पिछले 24 घंटों में इस बीमारी के कारण 13 लोगों की मौत हो गयी। मंत्रालय के अनुसार पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 3,072 हो गयी है जिनमें 57 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement