1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma's Blog: सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पूरी जांच होनी चाहिए

Rajat Sharma's Blog: सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पूरी जांच होनी चाहिए

पटना में FIR दर्ज होने के साथ ही वे लोग एक्सपोज हो गए जो इंडस्ट्री में अपना स्कोर सेटल करने की कोशिश कर रहे थे, और बहुत सारी अन्य बातें भी साफ हो गईं। अब इधर-उधर की बात करने की बजाए सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच पर फोकस होना चाहिए। 

Rajat Sharma Rajat Sharma
Published on: July 29, 2020 16:24 IST
Rajat Sharma's Blog: सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पूरी जांच होनी चाहिए- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma's Blog: सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पूरी जांच होनी चाहिए

बॉलीवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में एक FIR दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने दिवंगत अभिनेता की को-ऐक्टर और दोस्त रिया चक्रवर्ती पर ब्लैकमेल करने, पैसे का दुरुपयोग करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पिछले 44 दिनों से मुंबई पुलिस सुशांत की मौत के सही कारणों का पता लगाने की कोशिश में बॉलीवुड के कई बड़े नामों से पूछताछ कर रही थी। सुशांत के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया, लेकिन रिया के खिलाफ सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों से बॉलीवुड में सन्नाटा छा गया है।

सुशांत के पिता ने अपनी 6 पन्नों की शिकायत में आरोप लगाया है कि रिया ने उनके बेटे को इलाज के बहाने दवा का ओवरडोज दिया, फोन ब्लॉक कर दिए, उनके क्रेडिट कार्ड पर कब्जा कर लिया। उन्होंने इसके साथ ही आरोप लगाया कि रिया ने सुशांत के अकाउंट से ज्यादातर पैसे निकलवा लिए, उनके पर्सनल स्टॉफ को बदल दिया और कैश, गहने एवं दस्तावेजों को गायब कर दिया।

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि पिछले साल जब उनका बेटा अपने करियर की बुलंदी पर था, तभी रिया चक्रवर्ती उसकी जिंदगी में आई। रिया ने साजिश के तहत सुशांत सिंह के साथ नजदीकियां बढ़ाईं, जिससे वह खुद अपना करियर भी बना सके और सुशांत की करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सके। सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि इस साजिश को कामयाब करने के लिए रिया ने अपने घरवालों को भी सुशांत से मिलवाया। इन सब लोगों ने मिलकर सुशांत को ये कहा कि जिस घर में वह रह रहे हैं वहां भूत-प्रेत हैं जिसकी वजह से उनके दिमाग पर असर हो रहा है। इसके बाद ये सभी लोग सुशांत को मुंबई एयरपोर्ट के पास बने एक रिजॉर्ट में ले गए। इन लोगों ने सुशांत से बार-बार कहा कि उन्हें मेंटल ट्रीटमेंट की जरूरत है।

FIR के मुताबिक, जब परिवार को इस बारे में पता चला तो सुशांत की बहन उसके पास मुंबई गईं। परिवार को लोग उन्हें पटना वापस लाना चाहते थे लेकिन रिया और उसके परिजनों ने सुशांत की बहन को बताया कि मुंबई में उन्हें सबसे अच्छा इलाज मिलेगा। सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि इसके बाद रिया ने उनके बेटे को दवाइयों की ओवरडोज दी। जब लोगों ने पूछा कि सुशांत को क्या हुआ है तो उन्होंने कहा कि उन्हें डेंगू हुआ है।

FIR में लगाए गए आरोपों के मुताबिक, इसी दौरान रिया और उसके परिवार वालों ने सुशांत की चीजों को अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया। रिया ने सुशांत को अपने घरवालों से बात करने से भी रोका। सुशांत का फोन भी रिया और उसके घरवाले अपने पास रखते थे। FIR के मुताबिक, सुशांत के पास फिल्मों के जो भी ऑफर आते तो रिया उसमें यह शर्त लगा देती कि अगर मेन फीमेल लीड के तौर पर उसे लिया जाएगा तभी सुशांत फिल्म में काम करेंगे। आरोप है कि इसके बाद रिया और उसके परिजनों ने सुशांत के घर में काम करने वाले स्टाफ को बदलकर अपने लोगों को फिट करना शुरू कर दिया।

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि रिया और उसके परिवार वालों ने इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड और बैंक अकाउंट पर कब्जा कर लिया। सुशांत का कनेक्शन उसके घरवालों और दूसरे नजदीकी लोगों से खत्म करने के लिए दिसंबर 2019 में सुशांत के पुराने फोन नंबर को बंद करवा दिया गया और उसकी जगह रिया चक्रवर्ती की करीबी सैमुअल मिरांडा की आईडी पर उनके लिए नया फोन नंबर लिया गया। इस दौरान कभी-कभी सुशांत से बातें होती थीं तो वह अपने पिता से कहते थे कि रिया और उसके घरवाले उन्हें पागलखाने में डलवाना चाहते हैं।

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि जब दिवंगत ऐक्टर अपनी बहनों से मिलने दिल्ली और हरियाणा आए तो 2 दिन में ही रिया ने फोन करके उन्हें मुंबई बुलवा लिया। FIR के मुताबिक, इसके बाद रिया ने सुशांत के पैसों, प्रॉपर्टी और कनेक्शन्स का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। सुशांत के पिता के मुताबिक, जब उनके बेटे ने कुर्ग में ऑर्गेनिक फार्मिंग करने का फैसला किया तो रिया ने उनको ब्लैकमेल किया और कहा कि अगर उन्होंने कुर्ग जाने की कोशिश की तो उनकी मेडिकल रिपोर्ट पब्लिक कर देगी। रिया ने सुशांत को धमकी दी कि वह सबको बता देगी कि वह पागल हो गए हैं। 

आरोप के मुताबिक, जब रिया को लगा कि सुशांत अब उनकी बात नहीं मान रहे, तो वह जून में सुशांत का घर छोड़कर चली गई। घर छोड़कर जाते वक्त रिया काफी सारा सामान, कैश, ज्वेलरी, लैपटॉप, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, पिन नंबर, अहम दस्तावेज और मेडिकल ट्रीटमेंट से जुड़े डॉक्यूमेंट्स भी ले गई। इसके साथ ही रिया ने अपने फोन पर सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया। जाते-जाते रिया ये धमकी दे गई कि अगर उन्होंने ये बात किसी को बताई तो मीडिया में ये फैला देगी कि सुशांत पागल हो गए हैं। इसी दौरान सुशांत की मैनेजर रहीं दिशा सालियान ने सुसाइड कर लिया। सुशांत के पिता के मुताबिक, डर के मारे सुशांत ने रिया से बात करने की कोशिश की। दिवंगत अभिनेता के पिता ने कहा कि सुशांत डर गए थे कि कहीं रिया इस सुसाइड केस में उन्हें ही ना फंसा दे।

ऐक्टर के पिता ने बताया कि जब सुशांत परेशान थे तब उनकी बहन जून में 4 दिन के लिए उनके पास गईं। उन्होंने सुशांत को समझाया कि सब ठीक हो जाएगा। करीब 4 दिन साथ रहने के बाद सुशांत की बहन वापस लौट आई और इसी के बाद 14 जून को सुशांत ने सुसाइड कर लिया। सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि सुशांत के बैंक अकाउंट्स में 17 करोड़ रुपये थे, लेकिन एक साल के अंदर इनमें से 15 करोड़ रुपये ऐसे अकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए जिनसे उनके बेटे का कोई लेना-देना नहीं था। पटना पुलिस की चार-सदस्यीय टीम सुशांत की मौत से संबंधित जरूरी दस्तावेज मुंबई पुलिस से लेने के लिए मुंबई पहुंच चुकी है। एसएसपी पटना के मुताबिक, सुशांत के पिता ने पटना पुलिस से मामले की जांच करने का आग्रह किया है क्योंकि उन्हें लग रहा है कि मुंबई पुलिस सही तरीके से जांच नहीं कर रही है। 

इस FIR ने एक झटके में ऐसे कई लोगों को एक्सपोज कर दिया जो पिछले 44 दिनों से तरह-तरह की कॉन्सपिरेसी थिअरी चला रहे थे। यह आरोप लगाया गया कि सुशांत की हत्या की गई है। यह भी आरोप लगाया गया कि सुशांत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि आउटसाइडर होने के नाते इंडस्ट्री में उन्हें साइडलाइन किया जा रहा था। ऐसे भी आरोप लगे कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म के चलते कई फिल्मों से सुशांत को निकलवा दिया गया। किसी ने इसे गैंगवार का नाम दिया तो किसी ने इसे पाकिस्तान की ISI का षड्यंत्र बता दिया। कुछ लोगों ने तो बॉलीवुड में माफिया की भूमिका की सीबीआई जांच की मांग कर दी। कई अन्य ने एनआईए द्वारा पाकिस्तानी एंगल की जांच करने की मांग की, तो कुछ ने विदेशी पैसे की भूमिका बताकर ED से जांच कराने की मांग रखी।

ये आरोप तमाम ऐसे लोगों ने लगाए जो कभी सुशांत सिंह राजपूत से मिले भी नहीं थे, और कुछ को तो उनका नाम तक नहीं पता था। बहुत सारे लोग ऐसे भी थे जिन्होंने सुशांत सिंह की मौत को फिल्म इंडस्ट्री में अपने दुश्मनों से बदला लेने के लिए इस्तेमाल किया। पिछले 44 दिनों से मुंबई पुलिस बॉलीवुड के कई लोगों से पूछताछ कर रही थी। निर्देशक शेखर कपूर से पूछताछ की गई क्योंकि उन्होंने एक ट्वीट किया था, निर्देशक महेश भट्ट से पूछताछ की गई क्योंकि उनके खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे। इसके अलावा निर्माता-निर्देशक करण जौहर को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सुशांत के पिता का पटना में प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही इनमें से अधिकांश बातें हवा-हवाई साबित हो गईं हैं।

मुझे पता चला है कि पिछले 44 दिनों में सुशांत के पिता और उनके परिवार के लोगों ने खामोश रहकर मुंबई पुलिस की कार्रवाई को देखा, और फिर पटना पुलिस के पास गए। सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर हैं। उन्होंने अपने बेटे को खो दिया है, और उनके आरोपों की गंभीरता से जांच करने की जरूरत है। सुशांत एक कामयाब ऐक्टर थे, और उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं थी। उनके खातों में 17 करोड़ रुपये थे और उनके पास फिल्म के ऑफर भी थे। उनके पास अपना घर था, दोस्त थे, इसके बावजूद उन्होंने आत्महत्या कर ली। यह एक ऐसा रहस्य है जिसे सुलझाया जाना चाहिए।

पटना में FIR दर्ज होने के साथ ही वे लोग एक्सपोज हो गए जो इंडस्ट्री में अपना स्कोर सेटल करने की कोशिश कर रहे थे, और बहुत सारी अन्य बातें भी साफ हो गईं। अब इधर-उधर की बात करने की बजाए सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच पर फोकस होना चाहिए। हमें उम्मीद करनी चाहिए कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच जल्दी सामने आएगा। (रजत शर्मा)

देखिए, 'आज की बात' रजत शर्मा के साथ, 28 जुलाई 2020 का पूरा एपिसोड

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X