1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अलवर में राकेश टिकैत पर फेंकी स्याही, विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर हाईवे जाम

अलवर में राकेश टिकैत पर फेंकी स्याही, विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर हाईवे जाम

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला बोल दिया। यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे। इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2021 18:47 IST
Rakesh Tikait's convoy attacked in Rajasthan's Alwar, farmers block Ghazipur border- India TV Hindi
Image Source : PTI किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला बोल दिया।

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला बोल दिया। यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे। इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गये। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी। हालांकि समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू करते हुये सुरक्षा घेरे में टिकैत को वहां से निकाल लिया। पुलिस सुरक्षा के बीच ही टिकैत को वहां से बानसूर पहुंचाया गया है।

जैसे ही यह खबर दिल्ली बॉर्डर पर पहुंची, किसान नाराज हो उठे और उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर हाइवे जाम कर दिया। हालांकि बाद में दिल्ली बॉर्डर को खोल दिया गया। टिकैत पर हुये इस हमले को लेकर किसान आंदोलन के मंच से बीजेपी को जिम्मेदार ठराया गया है। किसान नेताओं ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुये बानसूर की किसान सभा के मंच से कहा कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। बीजेपी पर इस हमले के आरोप लगाते हुये कहा गया कि राजस्थान में भी बीजेपी की हालत हरियाणा और पंजाब जैसी की जायेगी।

भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने बताया कि राकेश टिकैत पर हमले के विरोध और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किसान वहां धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर पुलिस को भी बुलाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और मौके पर मौजूद लोगों से इस बारे में और भी जानकारी हासिल कर रही है जिससे इस तरह की घटना करने वालों की पहचान हो सके और उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15