Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के अयोध्या तैयार, जानिए कहां देख सकेंगे live telecast

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को सभी देशवासी इंडिया टीवी न्यूज चैनल, इंडिया टीवी के यू-ट्यूब, www.indiatv.in चैनल पर देख सकेंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2020 23:07 IST
ram mandir bhumi pujan ceremony live streaming coverage when and where to watch online। Ram Mandir B- India TV Hindi
Image Source : PTI Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के अयोध्या तैयार, जानिए कहां देख सकेंगे live telecast

अयोध्या. बुधवार को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्या को 'दुल्हन' की तरह सजाया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, RSS प्रमुख मोहन भागव, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन, सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। सूबे की राजधानी लखनऊ से अयोध्या जाने वाली अधिकतर सड़कें भगवान राम के प्रस्तावित मंदिर और राम लला के बड़े-बड़े पोस्टरों, बैनरों और होर्डिंग से पटे पड़े हैं।

कोरोना महामारी की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बेहद चुनिंदा लोगों को आंत्रित किया गया है। पूरे देश के लोग यहां होने वाले कार्यक्रम को देखना चाहते हैं। अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को सभी देशवासी इंडिया टीवी न्यूज चैनल, इंडिया टीवी के यू-ट्यूब चैनल, www.indiatv.in पर देख सकेंगे। इस कार्यक्रम से जुड़ी तमाम खबरें आप हमारी वेबसाइट indiatv.in पर भी पढ़ सकेंगे। इसके अलावा राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम दूरदर्शन पर भी देखा जा सकेगा।

अयोध्या का हर कोना हुई भक्तिमय

अयोध्या नगरी को बुधवार पांच अगस्त का इंतजार है, जब राम मंदिर निर्माण की शुरूआत भूमि पूजन से होगी। हर ओर पुलिस के बैरियर, पीले बैनर, दीवारों पर नये पेंट का नजारा और भजन—कीर्तन है तथा हर कोना भक्तिरस से सराबोर दिख रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिन्तित प्रशासन लोगों को अयोध्या आने से बचने को कह रहा है। जनता से अपील की गयी है कि वे घरों में ही रहकर यह उत्सव मनायें। भूमि पूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री के आगमन के लिए तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर

प्रधानमंत्री बुधवार को सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे। ऐसा माना जाता है कि भगवान राम के दर्शन करने से पहले श्रद्धालु को हनुमान जी के दर्शन करने चाहिए। मंदिर के पुजारी इस बात से उदास हैं कि वे कोविड-19 महामारी से संबंधित दिशानिर्देश के कारण प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात नहीं कर पाएंगे। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मंदिर में हम सभी लोगों ने प्रधानमंत्री को गदा, मुकुट, चांदी की ईंट, अंगवस्त्रम और एक पगड़ी भेंट करने की तैयारी की थी मगर कोविड-19 की वजह से अब यह संभव नहीं हो पाएगा, लिहाजा हमने मोदी को भेंट देने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement