1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Ram Mandir के लिए धन संग्रह का अभियान मध्य प्रदेश में जनवरी से

Ram Mandir के लिए धन संग्रह का अभियान मध्य प्रदेश में जनवरी से

अभियान के प्रांत सह अभियान प्रमुख ओम प्रकाश सिसोदिया ने बताया है कि 15 जनवरी से 14 फरवरी तक राज्य में जन-जन को जोड़कर निधि समर्पण के अंतर्गत राशि संग्रह की जाएगी। इसमें आम लोग कूपन से मंदिर निर्माण में अपनी श्रद्धा निधि समर्पण राशि दे सकेंगे।

IANS IANS
Published on: December 20, 2020 13:15 IST
Ram Mandir money contribution program in madhya pradesh to start in january । Ram Mandir के लिए धन स- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

भोपाल. अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए मध्य प्रदेश में धन संग्रह किया जाएगा। इसके लिए 15 जनवरी से 14 फरवरी तक अभियान चलाया जाएगा। श्रद्धा निधि समर्पण राशि के 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन तैयार किए गए हैं। इसके अलावा इससे अधिक राशि देनी है तो डीडी, चेक या रसीद-बुक से पैन नंबर के साथ दे सकेंगे।

पढ़ें- Kisan Andolan: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रशासन को अल्टीमेटम, जल्द करें समस्याओं का समाधान

मंदिर निर्माण के लिए चलाए जाने वाले अभियान के प्रांत सह अभियान प्रमुख ओम प्रकाश सिसोदिया ने बताया है कि 15 जनवरी से 14 फरवरी तक राज्य में जन-जन को जोड़कर निधि समर्पण के अंतर्गत राशि संग्रह की जाएगी। इसमें आम लोग कूपन से मंदिर निर्माण में अपनी श्रद्धा निधि समर्पण राशि दे सकेंगे।

पढ़ें- गांव छोड़कर जाना चाहता है हाथरस पीड़िता का परिवार

उन्होंने आगे कहा कि इस पूरे निधि समर्पण कार्यक्रम का उद्देश्य समस्त हिन्दू समाज को भव्य राम मंदिर निर्माण से सीधे जोड़ना है इसलिए इसे लेकर विस्तृत योजना बनी है और मध्य भारत प्रांत व संपूर्ण मध्यप्रदेश में प्रत्येक सनातन घर तक संपर्क करेंगे। 30 दिन चलने वाले इस अभियान में संग्रहित निधि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को भेजी जाएगी।

पढ़ें- नेपाल से बड़ी खबर! केपी शर्मा ओली ने संसद भंग करने की सिफारिश की, पार्टी में मचा बवाल

सिसोदिया ने बताया है कि भारत सरकार के सीबीडीटी नोटिफिकेशन द्वारा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को एतिहासिक महत्व का स्थान एवं सार्वजनिक पूजा स्थल घोषित किया गया है। इसलिए दान या समर्पण निधि पर आयकर अधिनियम 1961 धारा 80जी में नियमानुसार छूट दी गई है।

Click Mania
bigg boss 15