Friday, March 29, 2024
Advertisement

रणजीत सिंह हत्याकांड: डेरा प्रमुख राम रहीम सहित 5 आरोपी दोषी करार

आरोपी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। वहीं आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 12:08 IST
रणजीत सिंह हत्याकांड:...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रणजीत सिंह हत्याकांड: डेरा प्रमुख राम रहीम सहित 5 आरोपी दोषी करार

चंडीगढ़: सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम सहित 5 आरोपियों को दोषी करार दिया है। 13 अक्टूबर को कोर्ट इन सभी दोषियों की सजा का ऐलान करेगा। मामले में आरोपी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। वहीं आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए।

बता दें कि 19 साल पुराने इस मामले में बीते 12 अगस्त को अंतिम सुनवाई हुई थी। सीबीआई जज डॉ. सुशील कुमार गर्ग की अदालत में करीब ढाई घंटे बहस चली, इसके बाद आरोपियों को दोषी करार दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, मामले में राम रहीम, कृष्ण, सबदिल, अवतार, जसबीर को दोषी करार दिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी इंदरसैन की मौत हो चुकी है। इससे पहले साध्वी यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को दोषी करार दिया गया था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement