Monday, May 13, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से ठीक हो चुका तबलीगी जमात का सदस्य फिर संक्रमित पाया गया

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से उबरने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित पाया गया है। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तबलीगी जमात का सदस्य शनिवार को संक्रमित पाया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2020 10:51 IST
Himachal Pradesh Coronavirus Cases, Himachal Coronavirus Death, Himachal Coronavirus- India TV Hindi
The man, who attended last month’s Tablighi Jamaat congregation in New Delhi, tested positive for the infection after being cured | AP Representational

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से उबरने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित पाया गया है। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तबलीगी जमात का सदस्य शनिवार को संक्रमित पाया गया। इससे पहले एक हफ्ते के भीतर ही उसकी दो बार जांच हुई जिसमें वह संक्रमित नहीं पाया गया था। इस व्यक्ति के साथ 2 अन्य जमाती ऊना की अम्ब तहसील के नकरोह गांव की एक मस्जिद में रह रहे थे और सभी दो अप्रैल को संक्रमित पाए गए। ये तीनों मंडी जिले के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं। 

राज्य में ऐक्टिव मामले बढ़कर 23 हुए

उन सभी को 3 अप्रैल को कांगड़ा जिले में टांडा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज (RPGMC) में भर्ती कराया गया था। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, वे 10 अप्रैल को पहली बार जांच में संक्रमित नहीं पाए गए और उन्हें 12 अप्रैल को दूसरी बार जांच में संक्रमित नहीं पाए जाने के बाद प्रोटोकॉल के अनुसार स्वस्थ घोषित कर दिया गया। इसके बाद उन्हें आरपीजीएमसी से छुट्टी दे दी गई और उन्हें पृथक रखा गया। हालांकि, व्यक्ति के फिर से संक्रमित पाए जाने के बाद इस पर्वतीय राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। 

अभी तक मिले कुल 40 मरीज
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक राज्य में कुल 40 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 4 लोगों को राज्य के बाहर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 11 लोग स्वस्थ हो गए और 2 अन्य लोगों की मौत हो गई। ऊना में संक्रमण के कुल 16 मामलों की पुष्टि हुई है और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब वहां संक्रमण के 14 मामले हैं और 2 लोग स्वस्थ हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 11 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। इनमें 3-3 लोग चंबा, कांगड़ा और सोलन जिलों तथा 2 लोग ऊना जिले के हैं। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement