1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 26 जनवरी हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी, आरोपी इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा

26 जनवरी हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी, आरोपी इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया है।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: February 10, 2021 14:55 IST
26 जनवरी हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी, आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 26 जनवरी हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी, आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल ने इकबाल सिंह को बीती रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। इकबाल सिंह लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी हैं। इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। लाल किले पर हुई हिंसा के बाद से पुलिस को इकबाल सिंह की सरगर्मी से तलाश थीइससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था। दीप सिद्धू पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था।

पढें:लाल किले पर हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तारएक लाख का था इनाम

प्रदर्शनकारियों को भड़काने के आरोपी बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये का इनाम है। इनमें सिद्धू, इकबाल सिंह और सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

आपको बता दें कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राजधानी दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। किसानों का एक जत्था निर्धारित समय से पहले ही ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली की सीमा में घुस गया। पुलिस ने इन्हें रोकने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस के बारिकेड्स को तोड़ते हुए यह जत्था पहले आईटीओ पहुंचा और वहां जमकर हंगामा किया। पुलिस ने जब इन्हें रोकने की कोशिश की तो इन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। आईटीओ के बाद यह जत्था लालकिला पहुंचा गया। यहां पर भी उपद्रिवयों ने जमकर उत्पात मचाया। पुलिस पर हमला किया और लाल किले की प्राचीर पर तिरंगे की जगह एक धार्मिक झंडा लगा दिया। 

पढ़ें:- गुड न्यूज: अब स्पेशल ट्रेन में बर्थ मिलने में होगी आसानी, रेलवे ने बढ़ाई डिब्बों की संख्या

पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग की कार्यवाही शुरू, संसद परिसर में दंगा भड़काने का आरोप

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X