1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेवाणी गैंगरेप: आरोपियों का मददगार गिरफ्तार, एसपी का ट्रांसफर, CM बोले- सबको पकड़ेंगे

रेवाणी गैंगरेप: आरोपियों का मददगार गिरफ्तार, एसपी का ट्रांसफर, CM बोले- सबको पकड़ेंगे

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में 19 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2018 17:36 IST
Rewari gang rape: SP Rajesh Duggal transferred, house owner arrested, main accused still on run | PT- India TV Hindi
Rewari gang rape: SP Rajesh Duggal transferred, house owner arrested, main accused still on run | PTI

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी जिले में 19 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। इसके आलावा मामले में आरोपियों की मदद करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, और साथ ही एक डॉक्टर को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में वांछित सैन्यकर्मी सहित तीन आरोपियों को पकड़-धकड़ के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर रविवार को छापे मारे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सभी आरोपी जल्द ही चंगुल में होंगे। 

इस वीभत्स घटना के बाद सरकार ने ऐक्शन लेते हुए रेवाड़ी के एसपी राजेश दुग्गल का ट्रांसफर कर दिया है। उनकी जगह पर राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया गया है। वहीं, घटना के चार दिन के बाद एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई है। पुलिस ने कहा है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि तीन आरोपियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आरोपी और पीड़िता एक-दूसरे को जानते थे और इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक आरोपी सेना का जवान है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।​

मामले की जांच में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और कई अन्य राज्यों में कई स्थानों पर छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है और उम्मीद है कि आरोपी जल्द ही गिरफ्त में आ जाएंगे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामले के संबंध में पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। हरियाणा पुलिस ने नूह की पुलिस अधीक्षक नाज़नीन भसीन की अगुवाई में विशेष जांच दल का गठन किया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। 

पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के नाम और फोटोग्राफ जारी किए थे। उनकी पहचान सेना के जवान पंकज और मनीष तथा नीशू के रूप में की गयी है। दक्षिण पश्चिमी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मॉथसन ने शनिवार को जयपुर में कहा था कि वह जांच में पुलिस की मदद करेंगे।

देखें: रेवाड़ी गैंगरेप कांड में आरोपियों का मददगार गिरफ्तार, एसपी को हटाया गया:

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X