1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इस राज्य की सरकार ने घटाई कोरोना टेस्ट की फीस, अब देने होंगे 500 रुपये से भी कम

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस के लिए RT-PCR टेस्ट की लागत को घटाकर 499 रुपये किया

हरियाणा सरकार ने प्राइवेट लैब्स के लिए रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन- पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (RT-PCR) और रैपिड एंटीजेन टेस्ट की दर को 700 रुपये से घटाकर 499 रुपये कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2021 20:15 IST
Lowest Corona Test, Lowest Rate Corona, RT-PCR test Haryana, Corona Test Haryana- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हरियाणा सरकार ने प्राइवेट लैब्स के लिए RT-PCR और रैपिड एंटीजेन टेस्ट की दर को 700 रुपये से घटाकर 499 रुपये कर दिया है।

गुरुग्राम: हरियाणा सरकार ने प्राइवेट लैब्स के लिए रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन- पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (RT-PCR) और रैपिड एंटीजेन टेस्ट की दर को 700 रुपये से घटाकर 499 रुपये कर दिया है। वहीं, घरेलू कलेक्शन के लिए तत्काल प्रभाव से इसकी राशि 900 रुपये से घटाकर 699 रुपये कर दी गई है। इस संबंध में एक आदेश, राजीव अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, हरियाणा द्वारा जारी किया गया। यह छठी बार है जब हरियाणा सरकार ने निजी प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर के माध्यम से कोविड-19 परीक्षण के लिए कीमत कम की है।

‘सभी अस्पतालों और प्राइवेट लैब्स को आदेश जारी’

सिविल सर्जन वीरेंद्र यादव ने गुरुग्राम जिले के सभी निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को एक आदेश जारी किया है, जिसमें चेतावनी दी गई है कि इस संबंध में उनके द्वारा किया गया कोई भी उल्लंघन भारतीय दंड संहिता की धारा 188 का उल्लंघन होगा। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, विशेषज्ञों द्वारा उचित विचार के बाद यह दर तय की गई है। इस बीच हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। इसके साथ ही मौतों के मामले भी कम होते जा रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 199 नए मामले सामने आए।

‘हरियाणा में सोमवार को 280 लोगों ने दी कोरोना को मात’
हरियाणा में सोमवार को 280 लोगों को कोरोना वायरस से ठीक होने पर अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय सूबे में रिकवरी रेट 98.15 और मृत्यु दर 1.12 प्रतिशत है। सोमवार को हरियाणा में 182 स्थानों पर 11,457 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। वैसे देश के बाकी कई हिस्सों की तरह हरियाणा में भी लक्ष्य से भी कम लोगों को टीका लगाया जा सका। बता दें कि हरियाणा में टीकाकरण का सोमवार को दूसरा ही दिन था, और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया जा सकेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment