Friday, April 19, 2024
Advertisement

विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति नहीं हो सकता राष्ट्रभक्त: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर

भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि "विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।"

IANS Reported by: IANS
Published on: June 28, 2020 23:15 IST
Sadhvi Pragya Singh Thakur- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sadhvi Pragya Singh Thakur

भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि "विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा व्यक्ति राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।" राजधानी में रविवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, "कांग्रेस को अपने गिरेवान में झांककर देखना चाहिए। उनकी पार्टी (कांग्रेस) में न तो बोलने की सभ्यता है, न तो संस्कार है और न ही देशभक्ति है। मैं तो एक ही बात कहूंगी, देशभक्ति आएगी कहां से, जब दो-दो देशों की सदस्यता लिए हुए हैं।"

प्रज्ञा ठाकुर ने चाणक्य की कही बात का जिक्र करते हुए कहा, "चाणक्य ने कहा था, इस भूमि का पुत्र ही इस देश की रक्षा कर सकता है। विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कभी कोई राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता।"

सांसद प्रज्ञा अपने विवादास्पद बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती आई हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान और फिर संसद में उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement