1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शाहीन बाग के शूटर का AAP कनेक्शन निकलने पर संजय सिंह का जवाब, BJP पर लगाया षड्यंत्र का आरोप

शाहीन बाग के शूटर का AAP कनेक्शन निकलने पर संजय सिंह का जवाब, BJP पर लगाया षड्यंत्र का आरोप

शाहीन बाग में हुई हवाई फायरिंग के आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह का आम आदमी पार्टी के साथ कनेक्शन मिलने पर AAP नेता संजय सिंह ने जवाब दिया। उन्होंने भाजपा पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2020 20:14 IST
AAP नेता संजय सिंह- India TV Hindi
Image Source : ANI AAP नेता संजय सिंह

नई दिल्ली: शाहीन बाग में हुई हवाई फायरिंग के आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह का आम आदमी पार्टी के साथ कनेक्शन मिलने पर AAP नेता संजय सिंह ने जवाब दिया। उन्होंने भाजपा पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा कि "इस वक्त अमित शाह देश के गृह मंत्री हैं। अब चुनाव से ठीक पहले, तस्वीरें और साजिश सामने आएंगी। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, ऐसे में भाजपा जिनती ज्यादा से ज्यादा डर्टी पॉलिटिक्स कर सकती हैं, उतनी करेगी। किसी के साथ तस्वीर होने का भला क्या मतलब है। अपराध की जांच कीजिए और दोषी को सजा दीजिए।"

बता दें कि जांच में यह खुलासा हुआ है कि फायरिंग करनेवाला आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह ने 2019 के शुरुआत में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। कपिल के पिता गजे सिंह की फोटो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कपिल की फोटो आतिशी, संजय सिंह और गोपाल राय के साथ है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव की तरफ से दी गई है। 

जांच में यह पता चला है कि कपिल ने वारदात के दिन अपने दोस्त सार्थक के साथ बाइक पर डीएनडी फिर महारानी बाग और फिर सराय जुलेना पहुंचा था। कपिल ने अपनी कमर के पास पिस्टल को छिपा रखा था और जब पेट में पिस्टल चुभने लगी तो उसने होली फैमिली में वॉशरूम में पिस्टल ठीक से लगाई फिर शाहीन बाग गया। शाहीन बाग पहुंचने के बाद कपिल ने अपने दोस्त सार्थक को वापस भेज दिया और उसे अपना मोबाइल भी दे दिया कि वह उसे वापस लेते जाए।

कपिल के दोस्त सार्थक ने पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन कर ली है। सूत्रों के मुताबिक कपिल ने कुल 2 राउंड फायर किए, घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें सार्थक के वर्जन को सही पाया गया है। कपिल ने अपने मोबाइल से वाट्सऐप चैट डिलीट कर दिया था जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने रिट्रीव किया है। कपिल की उम्र 25 साल है। वह 12वीं पास है और कॉलेज ड्रॉपआउट है। कपिल के पिता पॉलिटिशियन हैं और उन्होंने वर्ष 2008 में जंगपुरा फिर पटपड़गंज से काउंसलर का चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X