1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus को लेकर राहत भरी खबर, 7 मरीज हुए ठीक, 71 की सेहत स्थिर

Coronavirus को लेकर राहत भरी खबर, 7 मरीज हुए ठीक, 71 की सेहत स्थिर

कोरोना वायरस से जुड़ी एक राहत की खबर आई है। एक अधिकारी ने बताया कि 'सात और कोरोवा वायरस पीड़ित मरीज ठीख हो गए हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2020 19:33 IST
Passengers wear masks to mitigate the coronavirus...- India TV Hindi
Image Source : PTI Passengers wear masks to mitigate the coronavirus pandemic while travelling in a metro, in New Delhi.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जुड़ी एक राहत की खबर आई है। एक अधिकारी ने बताया कि 'सात और कोरोवा वायरस पीड़ित मरीज ठीख हो गए हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। बाकि 71 मरीजों की हालत स्थिर हैं।' अधिकारी ने बताया कि जापान से लाए गए 124 और चीन से लाए गए 112 लोगों की कोरोना वायरस की जांच नेगेटिव आने के बाद उन्हें शु्क्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शुक्रवार शाम को बढ़कर 81 पहुंच गई है। शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 75 थी लेकिन शाम तक बढ़कर यह 81 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 'महाराष्ट्र में 3, केरल में 2 और कर्नाटक में एक और मामले बढ़े हैं जिस वजह से अब कुल संख्या 75 से बढ़कर 81 हुई है।' लेकिन, अधिकारी के मुताबिक, इनमें से सात लोग ठीक हो गए।

अधिकारी ने बताया कि 'जापान से लाए गए 124 और चीन से लाए गए 112 लोगों की कोरोना वायरस की जांच नेगेटिव आने के बाद उन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।' दरअसल, दुनिया भर के करीब 120 देशों एवं क्षेत्रों में इस वायरस से 4,958 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 133,970 लोग इससे संक्रमित हैं। ऐसे में विदेशों रहने वाले जिन भी भारतीयों को मदद की जरूरत थी, भारत सरकार उन्हें भारत ले आई या फिर ला रही है।

किस राज्य में कोरोना को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए, यहां क्लिक करके पढ़ें

देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर कोशिशें चल रही हैं। विभिन्न राज्यों की सरकार ने अपने यहां सिनेमाघर, मॉल्स, स्कूल और कॉलेज्स बंद करने के आदेश दिए हैं, सेना ने अगले एक महीने के लिए देशभर में किसी भी तरह की भर्ती रैली नहीं करने का फैसला किया है, BCCI ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी देखते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया।

इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने एहतियातन कदम उठाते हुए सुनवाई के दौरान गैरजरूरी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया कि 'कोरोना वायरस के मद्देनज़र कोर्ट रूम में सिर्फ़ वही वकील आएंगे, जिनके मामले पर कोर्ट में सुनवाई होगी। एक असिस्टेंट वकील भी उनके साथ आ सकता है। जरूरत के मुताबिक ही बेंच में जजों की संख्या होगी। कोर्ट में सीमित कामकाज ही होगा। सिर्फ अर्जेंट मामलों पर ही सुनवाई होगी।'

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X