1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Shaheen Bagh प्रदर्शन स्थल पर India TV को मिलीं सिर्फ 19 महिलाएं, हूटर बजाकर बुलाई गई भीड़

Shaheen Bagh प्रदर्शन स्थल पर India TV को मिलीं सिर्फ 19 महिलाएं, हूटर बजाकर बुलाई गई भीड़

सोशल मीडिया पर शाहीन बाग के खाली होने की बात के ट्रेंड होने के बाद इंडिया टीवी की टीम जब शाहीन बाग पहुंची तो पाया कि वहां पर सिर्फ 19 महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2020 11:56 IST
Shaheen Bagh empty with just 19 women found siting on protest - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Shaheen Bagh empty with just 19 women found siting on protest 

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर शाहीन बाग के खाली होने की बात के ट्रेंड होने के बाद इंडिया टीवी की टीम जब शाहीन बाग पहुंची तो पाया कि वहां पर सिर्फ 19 महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं। इंडिया टीवी ने जब इस खबर को दिखाया तो वहां पर भीड़ को इकट्ठा करने के लिए हूटर बजाकर भीड़ बुलाई गई। इंडिया टीवी की कवरेज के दौरान भीड़ इकट्ठा हुई और भीड़ में से कुछ लोगों ने बीच में कवरेज में वाधा पहुंचाने के लिए कैमरे को हाथ से बंद करने का भी प्रयास किया और कुछ ने कैमरे की तार को खींचने की कोशिश भी की।

गौरतलब है कि ट्विटर पर #ShaheenBaghEmpty ट्रेंड हो रहा था, ट्विटर पर इस ट्रेंड को देखने के बाद इंडिया टीवी की टीम ने शाहीन बाग जाकर जमीनी हकीकत देखने और सच्चाई जानने का फैसला किया। इंडिया टीवी की टीम को शाहीन बाग में लगे बैरिकेड का सामना करना पड़ा और घूमकर प्रदर्शन स्थल तक पहुंचना पड़ा। लेकिन टीम जैसे ही वहां पर पहुंची तो पाया कि सिर्फ 19 महिलाएं ही धरने पर बैठी हुई हैं। इंडिया टीवी ने जैसे ही बताया कि धरना स्थल पर बहुत कम संख्या में महिलाएं हैं और ज्यादातर हिस्सा खाली पड़ा है तो वहां पर हूटर बजाकर भीड़ को बुलाया गया।

शाहीन बाग में पिछले लगभग 3 महीने से नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ धरना प्रदर्शन हो रहा है और प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर धरना दे रहे हैं। शुरुआत में शाहीन बाग में बड़ी भीड़ देखने को मिल रही थी लेकिन अब वहां पर प्रदर्शनकारियों की संख्या में कमी देखन को मिल रही है। हालांकि धरने की वजह से कालिंदीकुंज के रास्ते नोएडा और दिल्ली के बीच का रोड़ बंद पड़ा हुआ है जिस वजह से उस रास्ते पर आवाजाही बंद है और वहां के स्थानीय लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक मध्यस्थता कमेटी बनाई है जिसके सदस्यों ने शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन प्रदर्शनकारी जिद्द पर अड़े हुए हैं और केंद्र सरकार से नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X