Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल खाली कराने के विरोध में गलियों में जुटी भीड़, पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने

मंगलवार सुबह शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल को हटाए जाने के विरोध में अब शाहीन बाग की गलियों में लोगों ने जुटना शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 10:41 IST
Shaheen Bagh- India TV Hindi
Shaheen Bagh

मंगलवार सुबह शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल को हटाए जाने के विरोध में अब शाहीन बाग की गलियों में लोगों ने जुटना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में जारी लॉकडाउन को देखते हुए आज सुबह दिल्ली पुलिस ने सड़क पर बना मंच हटा दिया था। यहां पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने हैं। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है। फिलहाल स्थिति शांत लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है। 

इससे पहले मंगलवार सुबह करीब 3 महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सड़क के बीचों बीच बने प्रदर्शन स्थल को दिल्ली पुलिस ने हटा दिया है। शाहीन बाग में तैयार मंच और अन्य स्ट्रक्चर्स को भी पुलिस हटा कर ले गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्रदर्शन स्थल से कुछ महिलाओं और पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें हिरासत में लिया गया जो प्रदर्शन स्थल खाली करना नही चाहते थे। पुलिस के अनुसार सुरक्षा के लिहाज से इलाके में पुलिसबल तैनात रहेगा।

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच जाफराबाद में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। पुलिस ने यहां किसी भी प्रकार से लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लॉकडाउन के चलते सरकार लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रही है। बेहद जरूरी होने पर ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति दी जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement