Friday, March 29, 2024
Advertisement

चाचा शरद पवार के घर पहुंचे भतीजे अजित पवार, मनाने की कोशिशें तेज

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2019 22:40 IST
Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajit Pawar

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे। राकांपा नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे। इससे पहले दिन में अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। 

उन्होंने शनिवार को भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया था। संख्या नहीं रहने का हवाला देते हुए दोपहर में देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को अजित पवार को राकांपा विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया था। अजित पवार के बाद NCP ने जयंत पाटिल को विधायक दल के नेता चुन लिया था। लेकिन, अब वापस NCP में अजित पवार को मनाने की कोशिश तेज हो गई है।

बता दें कि कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन की जिस बैठक में आज गठबंधन का नेता उद्धव ठाकरे को चुना गया, अजित पवार उस बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। जिसे लेकर NCP नेता जयंत पाटिल ने कहा था कि "अजित पवार बैठक में नहीं होंगे। मैं बाद में उनसे जाकर मिलूंगा।" लेकिन, पार्टी और परिवार को जोड़े रखने की कोशिश में अब चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार खुद ही मीटिंग कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement