Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दूसरे राज्यों में फंसे एमपी के मजदूरों के खाते में जमा होंगे 1000 रुपए, शिवराज ने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक मजदूर के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2020 13:49 IST
Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : Shivraj Singh Chouhan

घातक कोरोना वायरस के संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार 14 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का फैसला सुनाया। इसके बाद सूरत और मुंबई जैसे शहरों से प्रवासी मजदूरों की तस्वीरें सामने आई जो अपने गृह राज्य वापस जाना चाहते थे। लेकिन लॉकडाउन के बीच यह संभव नहीं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रवासी मजदूरों के लिए सामने आए हैं। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक मजदूर के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर करेगी। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य के बहुत से मजदूर विभिन्न राज्यों में अटक गए हैं। लॉकडाउन अवधि बढ़ने के बाद वे फिलहाल अपन घर वापस नहीं आ सकते हैं। ऐसे में मैंने मजदूरों के खाने और रहने के प्रबंध के लिए दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की है। इस बीच राज्य सरकार ने फैसला किया है कि प्रत्ये मजदूर के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। वे जहां भी हैं, इस धनराशि को निकाल सकेंगे। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आप परेशान न हों, आपको यदि और पैसों की जरूरत तो उसका प्रबंध भी हम करेंगे। हम आपके साथ खड़े हैं। मैं मजदूरों के प्रतिनिधियों से प्रार्थना करता हूं कि वे ऐसे सभी लोगों की लिस्ट मुख्यमंत्री कार्यालय या फिर जिलाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराएं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement