1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लखबीर का अंतिम संस्कार: बीजेपी ने लगाया अपमान का आरोप, कहा- परिवार को नहीं करने दिए अंतिम दर्शन

लखबीर का अंतिम संस्कार: बीजेपी ने लगाया अपमान का आरोप, कहा- परिवार को नहीं करने दिए अंतिम दर्शन

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि लखबीर सिंह के पार्थिव शरीर का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि लखबीर सिंह का अंतिम संस्कार रात के अंधेरे में मोबाइल फोन की रोशनी में जल्दबाजी में कर दिया गया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2021 9:55 IST
singhu border bjp says lakhbir singh family not given chance to see his body last time लखबीर का अंति- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखबीर का अंतिम संस्कार: बीजेपी ने लगाया अपमान का आरोप, कहा- परिवार को नहीं करने दिए अंतिम दर्शन

नई दिल्ली. बीजेपी ने पंजाब सरकार पर सिंघु  बॉर्डर पर कत्ल किए गए लखबीर सिंह के अंतिम संस्कार में अपमान का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि लखबीर सिंह के पार्थिव शरीर का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि लखबीर सिंह का अंतिम संस्कार रात के अंधेरे में मोबाइल फोन की रोशनी में जल्दबाजी में कर दिया गया। परिवार को आखिरी दर्शन तक नहीं करने दिया गया। अमित मालवीय ने निशाना साधते हुआ कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार में पार्थिव शरीर का भी सम्मान नहीं है क्योंकि वो एक दलित था।

आपको बता दें कि लखबीर के अंतिम संस्कार के दौरान कोई ग्रंथी वहां अरदास के लिये मौजूद नहीं था, और न ही उसके गांव चीमा कलां से कोई अंतिम संस्कार में शामिल हुआ।  इस बर्बर हत्याकांड को अंजाम देने के आरोप में शुक्रवार को सरबजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। सरबजीत को आज हरियाणा के सोनीपत जिले की एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

अबतक दो आरोपी गिरफ्तार, दो अन्य ने किया आत्मसमर्पण

हरियाणा के सोनीपत में सिंघु बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन स्थल पर पीट-पीट कर दलित मजदूर की हत्या के मामले में दूसरे आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि इसके बाद दो अन्य आरोपियों ने सोनीपत पुलिस के समक्ष आज शाम ‘‘आत्मसमर्पण’’ कर दिया। वहीं, मृतक के परिजनों ने बेअदबी करने के हमलावरों के दावे पर सवाल उठाये हैं और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। 

सरबजीत के बाद गिरफ्तार किया गया नारायण सिंह
सरबजीत के बाद अन्य आरोपी नारायण सिंह को अमृतसर देहात पुलिस ने अमृतसर जिले के अमरकोट गांव से गिरफ्तार कर लिया। इस जघन्य हत्या के मामले में शनिवार की देर शाम दो अन्य लोगों ने सोनीपत पुलिस के समक्ष कुंडली में आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के रहने वाले हैं। ‘आत्मसमर्पण’ करने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत की। सूत्रों ने बताया कि पुलिस मामले में उनलोगों से पूछताछ करेगी, इसके बाद उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जायेगा। इसके बाद मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों की संख्या चार हो जायेगी।

इससे पहले अमृतसर में नारायण सिंह ने हालांकि दावा किया कि उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी कि वह आत्मसमर्पण कर रहा है। गिरफ्तारी से पहले मीडिया से बातचीत में नारायण ने कहा कि ‘‘लखबीर सिंह को बेअदबी करने की सजा दी गयी है।’’ उसके चेहरे पर कोई अफसोस नहीं था। उसने कहा कि बारगड़ी बेअदबी कांड में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन अब कोई भी व्यक्ति ‘‘इस तरह का जघन्य अपराध करेगा तो वह उसे मौके पर सजा देगा।’’ गिरफ्तारी से पहले नारायण सिंह ने अमरकोट गुरद्वारे में अरदास की और इस दौरान कुछ लोगों ने उसे फूलों एवं नोटों (रुपये) की माला पहनाकर सम्मानित किया। 

bigg boss 15