Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना के नये वायरस की भारत में एंट्री, UK से लौटे 6 यात्री पाए गए संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कोरोना वायरस स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए सभी 6 यात्रियों को अकेले-अकेले कमरे में आइसोलेट किया गया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 29, 2020 10:52 IST
कोरोना वायरस का नया...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोरोना वायरस का नया वायरस भारत में भी दाखिल हो गया है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है

बेंगलुरू। कोरोना का नया वायरस भारत में भी पहुंच गया है, ब्रिटेन से लौटे 6 यात्री कोरोना के नए वायरस कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टी की है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि सभी 6 यात्रियों को अकेले-अकेले कमरे में आइसोलेट किया गया है। कोरोना का नया वायरस सबसे पहले ब्रिटेन में मिला था और इसे पुराने वायरस के मुकाबले ज्यादा घातक और ज्यादा तेजी से फैलने वाला वायरस बताया जा रहा है। 

ब्रिटेन में कोरोना के नए वायरस के मिलने के बाद से ही भारत सहित दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन आने जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। भारत सरकार ने भी ब्रिटेन की उड़ानों को रद्द किया है और जो यात्री पहले ही भारत लौट चुके हैं उनकी पहचान के लिए राज्यों को निर्देश दिए गए हैं। ब्रिटेन से निकलकर यह वायरस दुनिया के दूसरे देशों में भी फैला है और अब भरत पहुंच गया है। 

पिछले कुछ दिनों से यूरोप के देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा था और जांच में पता चला कि संक्रमण के पीछे Coronavirus Strain वजह है जो ज्यादा तेजी से फैलता है और ज्यादा घातक भी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पिछले हफ्ते बताया था  कि Coronavirus Strain के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी और इससे निपटने के लिए सरकार अपनी रणनीति भी बदल रही है। 

यूरोप के कई देशों में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। फ्रांस में कोरोना मामले 25.62 लाख तक पहुंच गए हैं जबकि ब्रिटेन में 23 लाख से अधिक केस हो चुके हैं, इटली में भी आंकड़ा 20 लाख के पार पहुंच गया है। इसके अलावा स्पेन, जर्मनी, स्वीडन और बेल्जिमय में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement