Friday, April 19, 2024
Advertisement

जगन्नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने के बारे में 4 अगस्त की बैठक में निर्णय लेगा एसजेटीए

ओडिशा सरकार द्वारा अनलॉक प्रक्रिया के तहत रविवार से कोविड पाबंदियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति देने के बाद सभी की नजरें अब श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) की चार अगस्त को होने वाली बैठक पर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 01, 2021 23:35 IST
जगन्नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने के बारे में 4 अगस्त की बैठक में निर्णय लेगा एसजेटीए - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO जगन्नाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने के बारे में 4 अगस्त की बैठक में निर्णय लेगा एसजेटीए 

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार द्वारा अनलॉक प्रक्रिया के तहत रविवार से कोविड पाबंदियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति देने के बाद सभी की नजरें अब श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) की चार अगस्त को होने वाली बैठक पर है। मंदिर इकाई इसी दिन पुरी स्थित 12वीं शताब्दी के इस मंदिर को खोलने के बारे में निर्णय लेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसजेटीए के प्रमुख प्रशासक कृष्ण कुमार ने जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश के बारे में निर्णय लेने के लिए एक डिजिटल बैठक बुलाई है।

उन्होंने बताया कि पुरी के मजिस्ट्रेट सह कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी और मंदिर समन्वयक समिति के सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के बाद मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने पर निर्णय होगा। जुलाई में आयोजित रथयात्रा में श्रद्धालुओं को शामिल होने की मंज़ूरी नहीं दी गई थी।

राज्य सरकार ने अगस्त के लिए जारी अपने दिशानिर्देश में कहा है कि एसजीटीए, पुरी और श्री लिंगराज मंदिर प्रशासन, भुवनेश्वर संबंधित पक्षों से परामर्श से और कोविड-19 संबंधी सुरक्षा के अनुपालन के प्रबंधों के तहत मंदिरों को फिर से खोलने का निर्णय ले सकते हैं। अधिसूचना में कहा गया कि राज्य में जिला प्राधिकारियों द्वारा स्थानीय स्थिति के मूल्यांकन के आधार पर उपासना स्थल खुलेंगे लेकिन श्रद्धालुओं द्वारा प्रसाद नहीं चढ़ाया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement