Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CWC बैठक खत्म होने से पहले सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं को संदेश, जानिए क्या कहा

कांग्रेस कार्यसमिति ने सोनिया गांधी से पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बने रहने और संगठन को मजबूत करने के लिये बदलाव लाने का अनुरोध किया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2020 19:19 IST
sonia gandhi message to congress workers । CWC बैठक खत्म होने से पहले सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं - India TV Hindi
Image Source : PTI CWC बैठक खत्म होने से पहले सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं को संदेश, जानिए क्या कहा 

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी की CWC की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में अंत में सोनिया गांधी ने कहा ने कांग्रेस पार्टी एक बड़ा परिवार है, सबको मिलकर काम करना है और सबको मिलकर लड़ाई लड़नी है। 

पढ़ें- खून से चिट्ठी लिखकर कांग्रेस नेता ने कहा- राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाओ

सोनिया बनी रहेंगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष- सूत्र

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने सोनिया गांधी का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस कार्यसमिति ने सोनिया गांधी से पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बने रहने और संगठन को मजबूत करने के लिये बदलाव लाने का अनुरोध किया। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कार्य समिति ने पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिये यथाशीघ्र एआईसीसी का सत्र बुलाने का फैसला किया।

पढ़ें- सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी, इस्तीफा नामंजूर- सूत्र

सोनिया ने की थी पद छोड़ने की पेशकश

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोमवार को पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया। सूत्रों के अनुसार, सीडब्ल्यूसी की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती।

पढ़ें- सोनिया चाहती हैं अनुशासनहीनता करने वालों पर हो एक्शन, सूत्रों के हवाले से खबर

एक सूत्र ने कहा कि इसके बाद मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि वह पद पर बनी रहें। नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हो रही है।

रविवार को आया सियासी तूफान

सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आया गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई।

पढ़ें- आखिर CWC की बैठक में बात क्या हुई थी? गुलाम नबी आजाद ने दी जानकारी

हालांकि, इस पत्र की खबर सामने आने के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया और इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement