Sunday, May 05, 2024
Advertisement

रेत मूर्तिकला चैंपियनशिप 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे सुदर्शन पटनायक

ओडिशा के प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय रेत मूर्तिकिला चैंपियनशिप 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे जहां उनकी योजना अपने कला के जरिए समुद्र प्रदूषण के खतरे को उजागर करने की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 30, 2017 17:05 IST
sudarshan patnaik- India TV Hindi
sudarshan patnaik

भुवनेश्वर: ओडिशा के प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय रेत मूर्तिकिला चैंपियनशिप 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे जहां उनकी योजना अपने कला के जरिए समुद्र प्रदूषण के खतरे को उजागर करने की है।

प्रतियोगिता का आयोजन सनतोसा में 28 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक होगा। पटनायक ने बताया कि प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, कनाडा, चेक गणराज्य, फ्रांस, इटली, मैक्सिको, नीदरलैंड, पोलैंड, रूस, स्पेन, पुर्तगाल और टोगो सहित 15 देशों के कलाकार हिस्सा लेंगे।

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रेत कलाकार ने कहा कि वह एकल प्रतिनिधि के रूप में शामिल होंगे और सेव ओशन सेव अर्थ पर एक रेत मूर्तकिला का निर्माण करेंगे क्योंकि पूरी दुनिया में समुद्र प्लास्टिक कचरे, तेल रिसाव के कारण प्रदूषित हो रही हैं।

ये खतरा ना केवल समुद्र के वनस्पति और जीव को प्रभावित कर रहा है बल्कि पक्षियों, जमीन पर रहने वाले पशुओं और कुल मिला कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा, मानव निर्मित खतरों से अपनी धरती को बचाने के लिए हमें इन प्रदूषणों को रोकने के लिए काम करना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement