Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PM मोदी और CM योगी ने दीं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई को शुभकामनाएं

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गये हैं। वो आज टोक्यो पैरालंपिक की पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गए

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2021 13:20 IST
Suhas Yathiraj Paraolympics silver medal pm narendra modi cm yogi adityanath congrats PM मोदी और CM - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/NARENDRAMODI/ PM मोदी और CM योगी ने दीं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई को शुभकामनाएं

नई दिल्ली. नोएडा के डीएम सुलास एलवाई ने Tokyo Paralympics में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। टोक्यो में देश का नाम रोशन करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सेवा और खेल का अद्भुत संगम! नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने अपने असाधारण खेल प्रदर्शन की बदौलत हमारे पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है। बैडमिंटन में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत के दौरान सुहास एलवाई को बधाई देते हुए कहा, "नोएडा के डीएम सुहास एल.यथिराज ने पैरालंपिक में रजत पदक जीता है इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। मुझे प्रसन्नता है कि अपने प्रशासनिक दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाहन करने के साथ ही उन्होंने पैरालंपिक में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है।"

मां और पत्नी ने भी दी बधाई

सुहास एलवाई के सिल्वर मेडल जीतने पर उनकी मां जयश्री ने कहा कि उन्होंने आज भारत को गौरवान्वित किया है। यह हमारे लिए खुशी का पल है। एक माँ होने के नाते मुझे उन पर बहुत गर्व है। नोएडा के डीएम सुहास एलवाई की पत्नी ऋतु सुहास ने कहा कि हमारे लिए वो जीत चुके हैं, उन्होंने बहुत अच्छा खेला और देश का नाम रोशन किया है। हमें उन पर गर्व है। ये पूरे देशवासियों के लिए हर्ष का विषय है।

आपको बता दें कि भारत के सुहास यथिराज रविवार को टोक्यो पैरालंपिक की पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गए जिससे उन्होंने ऐतिहासिक रजत पदक से अपना अभियान समाप्त किया। सुहास ग्रुप ए के क्वालीफाइंग में भी माजूर से हार गये थे जिनके नाम यूरोपीय चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण पदक हैं। इस तरह गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement