1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विवादों का सुपर 30: अब आनंद कुमार को लेकर तेजस्वी, शत्रुघ्न ने Tweet कर कही यह बात

विवादों का सुपर 30: अब आनंद कुमार को लेकर तेजस्वी, शत्रुघ्न ने Tweet कर कही यह बात

IIT की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए देशभर में चर्चित संस्थान 'सुपर 30' को कुछ लोगों द्वारा बदनाम करने की साजिश की भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने निंदा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2018 16:27 IST
- India TV
सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार

पटना: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए देशभर में चर्चित संस्थान 'सुपर 30' को कुछ लोगों द्वारा बदनाम करने की साजिश की भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने निंदा की है। केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी आनंद कुमार के बचाव में उतरे।

'बिहारी बाबू' के नाम से चर्चित शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, "मैं सुपर 30 के आनंद कुमार पर गर्व करता हूं। आशा है समाज के लोग इन प्रायोजित मुद्दों के विरोध में आनंद कुमार के साथ खड़े होंगे, जिससे वह अपने देश को शीर्ष पर ले जाने के मिशन जारी रख सकें।" एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि कुछ लोग निहित स्वार्थ में जिसका सुपर 30 से कोई संबंध नहीं है के कारण बिहार के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से आनंद को जानता हूं, निसंदेह उनका काम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसमें कुछ लोग बाधा डाल रहे हैं।"

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, "यह दुखद है कि सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार के खिलाफ अभियान छेड़कर कुछ खास समूह उनकी छवि को धूमिल कर रहे हैं। समाज के मेहनतकश वंचित, शोषित व पिछड़े तबके वाली पृष्ठभूमि से निकलकर आनंद की सुपर 30 ने बिहार और भारत का नाम रोशन किया है जिसकी प्रशंसा की जानी चाहिए।"

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लोगों को आनंद के साथ खड़े होने की अपील करते हुए ट्वीट कर कहा, "प्रत्येक बिहारी को आनंद की उपलब्धियों और पुरस्कारों पर गर्व है। उन्होंने राज्य के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से प्रसिद्धि पाई है। उन्होंने गरीब बच्चों को मार्गदर्शन देकर नया जीवन दिया है। चलो एकजुटता से उनके साथ खड़े हो जाओ।"

राजद नेता ने कहा कि आनंद कुमार को बदनाम करने के लिए कुछ ताकतें मीडिया में सुपर 30 के खिलाफ गलत प्रचार करवा रही हैं। उन्होंने कहा कि आनंद गरीब बच्चों को शिक्षित करते हैं, यही कारण है कि उन पर एक बायोपिक भी बन रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X