Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बंगाल के लिए BJP के विजन का समर्थन, इंडिया टीवी से बोले दिनेश त्रिवेदी

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: February 12, 2021 18:57 IST
बंगाल के लिए BJP के विजन का समर्थन, इंडिया टीवी से बोले दिनेश त्रिवेदी- India TV Hindi
Image Source : PTI बंगाल के लिए BJP के विजन का समर्थन, इंडिया टीवी से बोले दिनेश त्रिवेदी

नई दिल्ली। राज्यसभा के सासंद पद से त्यागपत्र देने वाले टीएसी नेता दिनेश त्रिवेदी ने इंडिया टीवी संवाददाता से शुक्रवार को कहा कि पीएम का नाम दुनिया में हो रहा है। पीएम की लोकप्रियता का माहौल है। अगर पीएम से कुछ कहना हो तो मिलकर कहना चाहिए, उनके दरवाजे सभी के लिए खुले हैं लेकिन गाली-गलौज ठीक नहीं। पीएम के दरवाजे तो मेरे लिए हमेशा खुले रहते हैं। दिनेश त्रिवेदी ने बंगाल के लिए बीजेपी के विजन का समर्थन किया है। 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा में पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिन्होंने दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल में 'घुटन' और 'असहाय' महसूस कर रहे थे। त्रिवेदी ने कहा, "मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मेरे राज्य में हिंसा हो रही है। मैं अपनी पार्टी का आभारी हूं कि उसने मुझे यहां भेजा। मुझे घुटन महसूस हो रही है, क्योंकि हम राज्य में हिंसा के बारे में कुछ नहीं कर पा रहे हैं।" त्रिवेदी ने कहा, "मैं बंगाल के लोगों की सेवा करना जारी रखूंगा, लेकिन मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि अगर आप यहां बैठकर कुछ नहीं कर सकते, तो इस्तीफा दे दें।"

हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह भाजपा में शामिल होते हैं या कोई दूसरा रास्ता अपनाते हैं। भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय पहले ही कह चुके हैं कि अगर त्रिवेदी भाजपा में शामिल होने का इरादा रखते हैं तो उनका स्वागत है। बता दें कि, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री त्रिवेदी ने उस समय पार्टी के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी, जब बनर्जी ने कांग्रेस से नाता तोड़ अपनी खुद की पार्टी बनाई थी।

ये भी पढ़ें: ममता को झटका? TMC के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा हमारे लिए कोई झटका नहीं: तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस ने अपने सांसद दिनेश त्रिवेदी के राज्यसभा की सदस्यता की इस्तीफा देने की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि उनका फैसला चौंकाने वाला है, लेकिन यह उसके लिए कोई झटका नहीं है। पार्टी प्रवक्ता विवेक गुप्ता ने यह भी कहा कि इतना बड़ा फैसला करने से पहले त्रिवेदी को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत करनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: मुद्रा के तहत लोन कौन लेता है, दामाद? वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कसा तंज

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व रेलमंत्री त्रिवेदी ने ‘‘पश्चिम बंगाल में हिंसा’’ और ‘‘घुटन’’ का हवाला देते हुए शुक्रवार को राज्यसभा में अपनी सदस्यता से त्यागपत्र देने की घोषणा की, हालांकि आसन की तरफ से उनकी इस पेशकश को यह कहकर अस्वीकार कर दिया गया कि इसके लिए उन्हें समुचित तरीका अपनाना पड़ेगा। उच्च सदन में बजट पर चर्चा के दौरान त्रिवेदी ने यह घोषणा की। उनकी घोषणा के बाद तृणमूल नेता विवेक गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिनेश जी के खिलाफ मैं कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि वह राजनीति में बहुत वरिष्ठ हैं, लेकिन उनके फैसले से हम स्तब्ध हैं।’’

ये भी पढ़ें: ऋषिगंगा के मुहाने पर बनी कृत्रिम झील, मचा सकती है बड़ी तबाही, प्रशासन अलर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement