Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्वाइन फ्लू से गुजरात में अब तक 138 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने की बैठक

गुजरात में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू से 138 लोगों की मौत हो चुकी है। रोग से निपटने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की तैयारियों का जायजा लेने के वास्ते मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज एक समीक्षा बैठक की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 13, 2017 9:39 IST
Swine flu claims 138 lives in Gujarat in 2017- India TV Hindi
Swine flu claims 138 lives in Gujarat in 2017

अहमदाबाद: गुजरात में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू से 138 लोगों की मौत हो चुकी है। रोग से निपटने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की तैयारियों का जायजा लेने के वास्ते मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आज एक समीक्षा बैठक की। (शोपियां में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद, तीन घायल)

गुजरात के स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंकर चौधरी ने आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, इस साल जनवरी से अब तक गुजरात में स्वाइन फ्लू से कुल 138 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले ही सप्ताह में 31 लोगों की मौत हो गयी थी।

उन्होंने बताया कि 11 अगस्त तक स्वाइन फ्लू की जांच में 1344 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जिसमें से 708 मरीजों का इलाज चल रहा है। विज्ञप्ति में बताया गया कि अहमदाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित जिला रहा, जहां जनवरी से अब तक 37 लोगों की मौत हो गयी, जबकि राजकोट में 17 लोगों की जान जा चुकी है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement