Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus से दक्षिणी राज्यों में तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित, संक्रमितों का आंकड़ा 621 तक पहुंचा

कोरोना वायरस संक्रमितों के मामले में तमिलनाडु दक्षिणी राज्यों में सबसे ऊपर है। इनमें से अधिकतर मामले पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी मरकज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों से संबंधित हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2020 7:32 IST
Coronavirus से दक्षिणी राज्यों में तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित, संक्रमितों का आंकड़ा 621 तक पहुंचा- India TV Hindi
Coronavirus से दक्षिणी राज्यों में तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित, संक्रमितों का आंकड़ा 621 तक पहुंचा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमितों के मामले में तमिलनाडु दक्षिणी राज्यों में सबसे ऊपर है। इनमें से अधिकतर मामले पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी मरकज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों से संबंधित हैं। केरल में भी संक्रमण का ताजा मामला सामने आया है और इनमें भी कुछ लोगों ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। 

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने इस मामले के चलते सोशल मीडिया पर कथित तौर पर एक पूरे समुदाय को गलत ठहराने को लेकर भी चिंता व्यक्त की और सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोमवार को तमिलनाडु में संक्रमण के 50 नए मामले सामने आए, जिनमें से करीब 48 लोगों ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था। 

स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि सोमवार को 50 नए मामलों के साथ ही तमिलनाडु में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 621 तक पहुंच गई। सरकार ने बताया कि कुल 621 मामलों में से 574 संक्रमित तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंधित हैं। राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले छह लोगों में से दो तबलीगी जमात से संबंध रखने वाले हैं।

इस बीच तूतीकोरिन में एक परिवार के सदस्यों को कोरोना वायरस की जांच के लिए ले जाने के क्रम में चिकित्सा दल तथा पुलिसकर्मी उस समय घायल हो गए जब ग्रामीणों ने कथित तौर पर उन पर हमला किया। पुलिस के अनुसार रिश्तेदारों की वीडियोग्राफी किए जाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुयी। इसके बाद ग्रामीणों ने हमला किया।

पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसके परिवार के सदस्यों को रविवार रात जांच के लिए ले जाया जा रहा था। उसी समय यह घटना हुयी। पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement