Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Health Bulletin: जयललिता की हालत बेहद नाजुक, वैंकेया नायडू चेन्नई के लिए रवाना

नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की हालत बेहद नाज़ुक है। ब्रिटेन से खास तौर पर जयललिता का इलाज करने आये डॉक्टर रिचर्ड बेयले ने कहा है कि डॉक्टरों की पूरी टीम जयललिता की

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 05, 2016 16:51 IST
jayalalitha- India TV Hindi
jayalalitha

नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की हालत बेहद नाज़ुक है। ब्रिटेन से खास तौर पर जयललिता का इलाज करने आये डॉक्टर रिचर्ड बेयले ने कहा है कि डॉक्टरों की पूरी टीम जयललिता की देखभाल में कर रही है। जयललिता को एक्सट्रा लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बता दें कि रविवार शाम को दिल का दौरा पड़ने के बाद सीएम जयललिता को कल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा है और सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गये हैं। इससे पहले अपोलो अस्पताल की एक्जक्यूटिव डायरेक्टर संगीता रेड्डी ने कहा था कि जयललिता की हालत बहुत गंभीर है और उनके लिये सभी बेहतर से बेहतर कोशिशें की जा रही हैं।

अपोलो अस्पताल में हुई AIADMK के विधायकों और सांसदों की बैठक

इस बीच खबर है कि अपोलो अस्पताल में जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के विधायकों और सांसदों की अनौपचारिक बैठक हुई है। इस बैठक को जयललिता की करीबी शशिकला और पनीरसेल्वम ने संबोधित किया है।

Also read:

जयललिता को हार्ट अटैक, तमिलनाडु में तनाव भरी चिंता

जयललिता को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में कल दिल का दौरा पड़ा था तब से उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया है। अस्पताल के बाहर सैकड़ों समर्थक रात से ही जमा हैं और चीख-पुकार मची है। पूरे हालात पर केंद्र ने नज़र बना रखी है।

राज्य में रोक दी गई है बस सेवा

राज्य में बस सेवा रोक दी गई है और अस्पताल के बाहर बड़ी तादाद में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं ताकि हालात को काबू में रखा जा सके। गृह मंत्री राजनाथ सिंह लगातार तमिलनाडु के राज्यपाल के संपर्क में हैं। जयललिता के इलाज के लिए ब्रिटिश डॉक्टर बुलाए गए हैं और दिल्ली के एम्स से भी 4 डॉक्टरों का एक दल आज चेन्नई भेजा गया।

इससे पहले 22 सितंबर को जयललिता को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद भर्ती हुई थीं। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी और अब कल उन्हें दिल का दौरा भी पड़ गया।

केन्द्र की पैनी नज़र, PM ने ली जानकारी

केन्द्र सरकार कल शाम से ही राज्य सरकार के संपर्क में है, डॉक्टरों की टीम को भी चेन्नई भेजा गया, ये टीम पिछले दो महीने से जयललिता की हालात पर नज़र रख रही थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयललिता की तबीयत और तमिलनाडु के हालात की जानकारी लेकर ज़रूरी निर्देश दिये हैं। गृहमंत्रालय से लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय तक पल पल की जानकारी ले रहे हैं, केन्द्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों को भी तैयार रहने को कह दिया है।

तमिलनाडु के पड़ोसी राज्यों में भी अर्धसैनिकों बलों को तैयार रहने को कहा गया है ताकि ज़रूरत पड़ने पर उन्हें वहां भेजा जा सके। इस बीच केन्द्रीय मंत्री वैंकया नायडू चेन्नई के लिये रवाना हो सकते हैं, उनके लिये अलग से प्लेन तैयार रखने को कहा गया है।

मुंबई में प्रार्थना, रामेश्वरम में स्पेशल पूजा

जयललिता की सेहत के लिये कल रात से ही दुआएं हो रही हैं। मुंबई से लेकर रामेश्वरम तक लोग प्रार्थना कर रहे हैं। मुंबई में धारावी के शक्ति विनायकम मंदिर में जयललिता की सेहत के लिए प्रार्थना की गई। पूरे विधि-विधान के साथ हवन-पूजा की गई और जयललिता के जल्द ठीक होने की मन्नत मांगी गई। तमिलनाडु के रामेश्वरम के मंदिर में भी स्पेशल पूजा की गई और ईश्वर से उनके ठीक होने की मन्नत मांगी गई।

समर्थकों का रो-रोकर बुरा हाल

पूरे देश में जहां कहीं भी AIADMK के समर्थक हैं वो मंदिरों में जाकर यज्ञ और हवन कर जयललिता के लिए विशेष पूजा का आयोजन कर रहे हैं। चेन्नई में अपोलो अस्पताल के बाहर सैकड़ो की तादात में लोग कल शाम से ही डटे हुए हैं, समर्थकों का रो रो कर बुरा हाल है। AIADMK ने अपने समर्थकों से कहा है कि वो मंदिरों में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करवाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement