1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2020 12:55 IST
Tral Encounter, Tral Encounter Terrorists Killed, Terrorists Killed in Encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ त्राल के सैमोह इलाके में हुई। मौके पर से भारी मात्रा में असलहे और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। सैमोह इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। सुरक्षाबलों से खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर हो गए।

नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

वहीं, एक और बड़ी खबर में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ को नाकाम किया है। नियंत्रण रेखा के पास 6 से 7 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसकी भनक लगते ही मुस्तैद जवानों ने कार्रवाई शुरू की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों के पास से 2 AK-47 रायफल, एक M16 A2 रायफल के अलावा भारी मात्रा में गोला-बारुद बरामद किया गया है। इसके साथ ही इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

शनिवार को कुलगाम में मारे गए थे 2 आतंकी
बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हुए थे। घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया था। खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। हाल के दिनों में सूबे में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं और सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए कई आतंकियों को ढेर भी किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X