Friday, April 19, 2024
Advertisement

MP: उज्जैन में कोरोना मरीजों का आंकड़ा फिर बढ़ा, आज हुई एक और मौत

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है और पांच की मौत हो चुकी है। उज्जैन की पहली कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय मृत महिला के पति सहित परिवार में 6 लोग संक्रमित हैं।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 07, 2020 18:20 IST
ujjain- India TV Hindi
ujjain

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है और पांच की मौत हो चुकी है। उज्जैन की पहली कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय मृत महिला के पति सहित परिवार में 6 लोग संक्रमित हैं। नागदा में संक्रमित युवक के मिलने के बाद नई दिल्ली क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहीं, परिवार के 9 लोगों को आइसोलेट कर दिया है। इसके अलावा दूध-सब्जी सहित परिवार के सदस्य जिन लोगों से मिले उनके बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

पूरे प्रदेश की बात करे तो यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 275 हो गई है जिनमें से 21 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर से 151 ( 13 मौत), भोपाल से 74 (1 मौत), मुरैना से 12, जबलपुर से 8, उज्जैन से 13 (5 मौत), खरगौन से 4 (1 मौत), बड़वानी से 3, ग्वालियर से 2, शिवपुरी से 2, छिंदवाड़ा से 2 (1 मौत), बैतूल और विदिशा से 1-1 मामले सामने आए हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सतर्क रहने पर जोर दिया है, साथ ही इस बात के संकेत दिए कि अगर जरूरत पड़ी तो दोनों ही स्थानों पर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को कहा, "भोपाल और इंदौर की जो स्थितियां हैं, उसमें हमें ज्यादा सजग और सतर्क रहने की जरूरत है, इसलिए लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए, इसपर विचार किया जाएगा। जरूरत हुई तो लॉकडाउन आगे बढ़ाया भी जा सकता है।"

लॉकडाउन के चलते प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर के सवाल पर चौहान ने कहा, "अर्थव्यवस्था को तो बाद में भी सुधारा जा सकता है, लेकिन अगर लोगों की जान गई तो उसे वापस नहीं लाया जा सकता, इसलिए कोरोनावायरस पर नियंत्रण पाने के लिए जो आवश्यक कदम होंगे, वह उठाए जाएंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement