1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान में आए भयानक रेतीले तूफान ने बीकानेर, जैसलमेर को अपनी चपेट में लिया

राजस्थान में आए भयानक रेतीले तूफान ने बीकानेर, जैसलमेर को अपनी चपेट में लिया

राजस्थान के पश्चिमी इलाके में भयानक तूफान उठा है। रेतीले तूफान ने बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर को अपनी चपेट में ले लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2018 20:15 IST
Rajsthan bikaner storm pic- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajsthan bikaner storm pic

नई दिल्ली: राजस्थान के पश्चिमी इलाके में भयानक तूफान उठा है। रेतीले तूफान ने बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर को अपनी चपेट में ले लिया है। चारों ओर धूल ही धूल है और पूरे बीकानेर में अंधेरा छा गया है। बताया जाता है कि पाकिस्तान से सटे हुए राजस्थान के पश्चिमी इलाके में रेतीला तूफान उठा है जो धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। हालांकि अभी तक किसी तरह से जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

वहीं श्रीगंगानगर में आज तेज गर्जन के साथ 28 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चला। मौसम विभाग के निदेशक जी एस नगराले ने बताया कि विभाग ने आगामी पांच दिन के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों को लेकर धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। आज शाम श्रीगंगानगर में 28 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ धूलभरा अंधड़ चला है। 

विभाग की ओर से आगामी पांच दिन में प्रदेश के अलवर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर और पाली में कहीं-कहीं धूलभरे अंधड़ के साथ तेज व हल्की बौछारें और कहीं-कहीं लू के साथ धूल भरी आंधी चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 

विभाग के अनुसार चूरू में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 42, बीकानेर में 41.2, जैसलमेर में 41, बाड़मेर में 40.7, जयपुर में 40.6, अजमेर में 39.6, पिलानी में 39.5, जोधपुर में 39.3, श्रीगंगानगर में 38.9 और डबोक में 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस से 29.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment