1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, बिहार के मजदूरों की हत्या करने वाले दो और आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, बिहार के मजदूरों की हत्या करने वाले दो और आतंकी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि लश्कर ए तैयबा का मुखौटा संगठन टीआरएफ के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में की गई है जिसने जो 2020 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2021 23:59 IST
Two militants killed in a brief shootout at Devsar area of Kulgam district in South Kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू कश्मीर में सेना ने अब आतंकियों के खात्मे की पूरी तैयारी कर ली है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सेना ने अब आतंकियों के खात्मे की पूरी तैयारी कर ली है। पुंछ सेक्टर में जहां बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है वहीं आज कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के देवसर इलाके में संक्षिप्त गोलीबारी में लश्कर-ए-तैयबा के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी और एक अन्य आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। बीते 17 अक्टूबर को वानपोह में दो बिहारी मजदूर की हत्या में यह दोनों आतंकी शामिल थे। बताया जा रहा है कि इलाके में कुछ और आतंकी छुपे हो सकते हैं। इससे पहले शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। 

अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला था। क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के दरगड़ इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

अधिकारियों ने बताया कि लश्कर ए तैयबा का मुखौटा संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा, “तीन सुरक्षाकर्मी इस अभियान में घायल हो गए। उनमें से एक ने बाद में यहां स्थित एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।” मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में की गई है जिसने जो 2020 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। 

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में की गई है जो जुलाई 2020 से सक्रिय था। दो सप्ताह में अब तक 15 आतंकवादियों को मारा जा चुका है।” कुमार ने कहा कि वानी सगीर अहमद की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला था। 

bigg boss 15