Friday, April 19, 2024
Advertisement

कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए अल-बद्र के 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के दो आतंकवादी मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2020 21:13 IST
Terrorist Killed, Terrorist Killed In J&K, Terrorist Killed Shopian District, Shopian District- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के दो आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कुटपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया लेकिन वे सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। ऐसे में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की एवं दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई।

2 आतंकियों के शव बरामद किए गए

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए और उनके शव बरामद किए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान शोपियां के कुटपोरा के अहमद ठाकोर और नईदगाम लोन मोहल्ले के उमर अहमद लोन के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार दोनों आतंकी गुट अल-बद्र से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, दोनों कई आतंकवादी अपराधों में शामिल रहे हैं। इनमें 5 नवंबर को जम्मू कश्मीर बैंक की मुख्य शाखा से 60 लाख रूपये की नकदी की लूट भी शामिल है। प्रवक्ता के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया गया है।

7-8 नवंबर की रात को हुई बड़ी कार्रवाई
इससे पहले 7-8 नवंबर की रात को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की बड़ी खेप की भारत में एंट्री को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था। आतंकियों के खिलाफ इस मुठभेड़ में सेना के 3 और बीएसएफ का 1 जवान शहीद हो गया था। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी भी ढेर हुए थे। भारतीय सेना के अनुसार, 7-8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में गश्त पार्टी द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के संदिग्ध आंदोलन का पता लगाया गया था। सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement