Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मुंबई में मौत का कुआं: पूजा के दौरान डूबने से तीन साल की बच्‍ची समेत दो महिलाओं की मौत, 5 घायल

मुंबई में मंगलवार की शाम एक दर्दनाक हादसे में एक 3 साल के बच्‍चे और दो महिलाओं की कुंए में डूबने से मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2018 6:45 IST
Mumbai tragedy- India TV Hindi
Mumbai tragedy

मुंबई में मंगलवार की शाम एक दर्दनाक हादसे में एक 3 साल के बच्‍चे और दो महिलाओं की कुंए में डूबने से मौत हो गई। वहीं 5 अन्‍य लोग घायल हो गए। घटना मुंबई के विले पार्ले (ईस्‍ट) इलाके की है। एक समूह के 25 लोग इस कुंए पर पूजा के लिए एकत्रित हुए थे। इसमें से कुछ लोग पूजा के दौरान कुंए में गिर गए और यह दर्दनाक हादसा घटा। पुलिस के अनुसार ये सभी लोग कुंए के ऊपर बने कंक्रीट स्‍लैब के ऊपर बैठे हुए थे। फायर ब्रिगेड ने स्‍थानीय लोगों की मदद से कई घंटे की मदद से लोगों कुंए से निकाला, लेकिन इस बीच 3 लोगों की मौत हो चुकी थी।

पुलिस के मुताबिक विले  पार्ले (ईस्‍ट) में दीक्षित रोड स्थित रुइया बंगले में यह कुंआ मौजूद था। जहां ये सभी लोग पूजा के लिए ए‍कत्रित हुए थे। यहां पर महिलाएं और बच्‍चे ही जीवतिया पूजा के लिए एकत्रित हुए थे। इस पूजा में महिलाएं अपने बच्‍चों की लंबी उम्र के लिए 36 घंटे का व्रत करती है। यहां मौजूद अधिकतर महिलाएं एवं बच्‍चे अंधेरी और विले पार्ले के ही थे। पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद करीब 11 महिलाओं को कुंए से निकाला गया। लेकिन हादसे में दिव्‍या यादव (3 साल), जमुरत यादव (55 साल) और उसकी बेटी रेनू (25 वर्ष) की मौत हो गई।

मृतक बच्‍ची दिव्‍या यहां पर अपनी मां वंदना और छोटे भाई के साथ पूजा करने के लिए गई थी। दिव्‍या एक अन्‍य महिला के साथ स्‍लैब पर चढ़ गई वहीं उसकी मां और भाई किनारे पर ही रहे। करीब शाम 6.30 बजे स्‍लैब टूट गया और दिव्‍या अन्‍य महिलाओं के साथ उसमें समा गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement