Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओवैसी को उमा भारती का न्यौता, मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या चलने के लिए कहा

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी को अयोध्या चलकर राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने का न्यौता दिया है

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2020 14:42 IST
Uma Bharti invites Asaduddin Owaisi for construction of Ram mandir in Ayodhya- India TV Hindi
Uma Bharti invites Asaduddin Owaisi for construction of Ram mandir in Ayodhya

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी को अयोध्या चलकर राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने का न्यौता दिया है। उमा भारती ने राम मंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा का भी स्वागत किया है और कहा कि राम मंदिर के बाद अब आगे की लड़ाई रामराज्य की होगी। अयोध्या में बाबरी ढांचे को गिराए जाने को लेकर उमा भारती ने कहा कि अगर वह ढांचा नहीं गिरा होता तो सच्चाई सामने नहीं आती।

गौरतलब है कि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी ने राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा के टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। ओवैसी ने कहा है कि सरकार ने दिल्ली चुनाव को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा की है। ओवैसी ने कहा है कि सरकार को 8 फरवरी के बाद राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा करनी चाहिए थी। 8 फरवरी के दिन दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार सुबह संसद में बताया कि केंद्रीय कैबिनेट ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिनमें एक ट्रस्टी दलित समाज का भी होगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement