1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओवैसी के गढ़ में गरजे योगी, कहा- हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नही हो सकता

ओवैसी के गढ़ में गरजे योगी, कहा- हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नही हो सकता

सीएम योगी ने बिहार में जीते एआईएमआईएम के विधायक के शपथ ग्रहण का जिक्र करते हुए ओवैसी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में जीते एआईएमआईएम के विधायक ने अपने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान का नाम लेने से इनकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2020 23:23 IST
yogi adityanath, UP CM- India TV Hindi
Image Source : ANI Yogi Adityanath, UP CM

हैदराबाद। हैदराबाद में निकाय चुनाव 2020 से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एआईएमआईएम पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने रोड शो के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि TRS और AIMIM का नापाक गठबंधन बना है, ये यहां (हैदराबाद) के विकास में बाधा बन रहा है। यहां का प्रत्येक नागरिक, व्यापारी परेशान है। यहां की सरकार और कॉर्पोरेशन में जो लोग रहे हैं उनका विकास और जनता की बुनियादी सुविधाओं से कोई लेना देना नहीं हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मल्काजगीरी में रोड शो के दौरान कहा कि हमने फैज़ाबाद का नाम अयोध्या किया। हमने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया। ये हमारे संस्कृति के प्रतीक हैं। तो हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नही हो सकता। सीएम योगी के रोड शो और जनसभा को लेकर पूरा हैदराबाद भगवामय नजर आया। इस दौरान सुपरहिट फिल्म बाहुबली का गाना 'जियो रे बाहुबली' भी रोड शो में बजता दिखा। तेलंगाना के हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी के गढ़ में सीएम योगी का जबरदस्त स्वागत हुआ।

हिंदुस्तान में रहने वाले AIMIM विधायक नहीं लेते हिंदुस्तान का नाम- योगी

सीएम योगी ने बिहार में जीते एआईएमआईएम के विधायक के शपथ ग्रहण का जिक्र करते हुए ओवैसी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में जीते एआईएमआईएम के विधायक ने अपने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान का नाम लेने से इनकार कर दिया। जो लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, वह हिंदुस्तान का नाम शपथ में नहीं लेते। ये घटना दिखाती है कि ओवैसी की एआईएमआईएम का असली चेहरा क्या है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जीदीमेतला में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कारपोरेशन) में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो किया। रोड शो के दौरान राष्ट्रवादी नारे गूंजते रहे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लोग घरों की छतों से फूलों की बारिश भी कर रहे थे।

योगी ने कहा, ''हम सबको यह तय करना है कि एक परिवार और मित्र मंडली को लूट खसोट की आजादी देनी है या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर विकास की नई बुलंदियों पर ले जाना है। मित्रों ये आपको तय करना है।'' उन्होंने कहा, ''मैं जानता हूं कि एक तरफ यहां की सरकार जनता के साथ लूट खसोट कर रही है, तो वहीं, एआईएमआईएम के बहकावे में आकर भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। इन लोगों के खिलाफ नई लड़ाई लड़ने के लिए और आप लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए भगवान श्री राम की धरती से मैं स्वंय यहां आया हूं।'' हैदराबाद नगर निगम के चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया, जिससे तेलंगाना और हैदराबाद के लोगों को जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने की पूरी आजादी मिल गई।  

सीएम योगी के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया.... राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे। सीएम योगी ने रोड शो से पहले संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह रोड शो के लिए बस पर सवार हुए। इस दौरान सीएम योगी ने विक्ट्री साइन बनाकर और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बता दें कि, आगामी 1 दिसंबर 2020 को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के मद्देनज़र मतदान होगा।

बता दें कि, ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कारपोरेशन का चुनाव भाजपा पहली बार इतनी मजबूती से लड़ रही है। यहां चुनाव भाजपा और टीआरएस के बीच माना जा रहा है। कांग्रेस तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि भाजपा यहां अच्छी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम करीब 24 विधानसभा सीट में फैला है और इसका सालाना बजट करीब साढ़े पांच हजार करोड़ है। तेलंगाना की जीडीपी का बड़ा हिस्सा यहीं से आता है। 

एक दर्जन राज्यों में चुनाव प्रचार कर चुके योगी

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावों में डिमांड देश के अलग-अलग राज्यों से आती है। वह अभी तक केरल, कर्नाटक, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मणिपुर, मध्य प्रदेश के साथ बिहार और दिल्ली के विधानसभा चुनावों में भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment