Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

विकास दुबे की पूरे दिल्ली-NCR में हो रही तलाश, उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारियां और एनकाउंटर का सिलसिला जारी

पुलिस ने फरीदाबाद से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने विकास दुबे की सहायता की है, ऐसा माना जा रहा है कि फरीदाबाद के होटल में दिखा शख्स विकास दुबे ही था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2020 8:17 IST
Vikas Dubey News Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vikas Dubey News Live Updates

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे की तलाश सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि अब दिल्ली और पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में हो रही है। मंगलवार को विकास दुबे जैसा दिखने वाला एक शख्स फरीदाबाद के एक होटल में कमरा लेने के लिए पहुंचा था लेकिन जरूरी आईडी नहीं होने की वजह से उसे कमरा नहीं मिला था। बाद में पुलिस वहां पहुंची तो तबतक वह शख्स वहां से जा चुका था। पुलिस ने फरीदाबाद से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने विकास दुबे की सहायता की है, ऐसा माना जा रहा है कि फरीदाबाद के होटल में दिखा शख्स विकास दुबे ही था। इस बीच विकास दुबे और उसके साथियों की उत्तर प्रदेश में भी तलाश जारी है, उसके एक करीबी साथी की बुधवार सुबह एनकाउंटर में मौत हो गई है और एक को गिरफ्तार किया गया है।

 

Latest India News

Vikad Dubey News Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:06 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    प्रशांत कुमार ने कहा कि कानपुर की घटना में सख्त कार्रवाई होगी। यूपी में पिछले साल के मुकाबले रेप, हत्या, लूट, डकैती, फिरौती और अपहरण की घटनाओं में कमी आई है।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    प्रशांत कुमार ने बताया हरियाणा में तीन गिरफ्तारियां हुई हैं। कार्तिकेय, अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया है। श्रवण और अंकुर पिता-पुत्र हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस से बिकरू में लूटी गई 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गई है। इनको रिमांड पर लेकर पुलिस यूपी ला रही है।

  • 12:52 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    प्रशांत कुमार ने बताया अमर दुबे के पास से एक सेमी आटोमेटिक पिस्टल और कारतूस मिले हैं। विकास दुबे के साथ इस बदमाश के कई फ़ोटो हैं। इसके अलावा श्यामू वाजपेयी, जहान यादव और संजीव दुबे को कानपुर से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि विकास दुबे के दो गुर्गे पहले ही मारे गए थे।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    विकास दुबे के मामले की जानकारी देने के लिए यूपी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हमीरपुर मुठभेड़ में 50 हज़ार का इनामी बदमाश और कानपुर घटना में नामित अमर दुबे मारा गया है।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    विकास दुबे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी बदमाश बन गया है। राज्य में जिनता इनाम उसपर रखा गया है, उतना अभी किसी और बदमाश पर नहीं है। पुलिस ने उसकी जानकारी देने वाले को पांच लाख के इनाम का ऐलान किया है। इसे पहले पुलिस ने 2.5 लाख का इनाम रखा था, जिसे बढ़ाकर अब पांच लाख कर दिया गया है।

  • 11:47 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी प्रभात अब फरीदाबाद पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड मांगेगी।

  • 11:22 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    Exclusive: जिस पिस्टल को विकास दुबे ने पुलिस वालों पर किया था इस्तेमाल, फरीदाबाद में गिरफ्तार 3 लोगों से हुई बरामद

    फरीदाबाद पुलिस को जानकारी मिली कि कानपुर कांड का आरोपी विकास दुबे साथियों के साथ इंद्रा काम्प्लेक्स हरि नगर नहर के पास एक घर मे छिपा है। क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस ने रेड की तो एक शख्स ने दरवाजा खोला और ऊपर सीढ़ी पर भागा। उसे पकड़ने  के लिए टीम गई तो लोगों ने पुलिस को पीछे से घेर लिया और ऊपर से एक शख्स ने पुलिस पर फायर किया। पुलिस ने जान बचाई और किसी तरह उस शख्स को पकड़ा तो उसने अपना नाम कार्तिके उर्फ प्रभात बताया। इसके पास से पिस्टल, मैगजीन मिले। इसमें से एक पिस्टल विकास दुबे ने कानपुर हत्या में इस्तेमाल की थी। यूपी पुलिस की लूटी हुई पिस्टल बरामद हुई है। इसके अलावा घर के नीचे से दो लोगों को पकड़ा है। उनके नाम अंकुर और श्रवण है।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Manoj Kumar

    विकास दुबे का गुर्गा बोला: एनकाउंटर के दिन मैं अपने घर पर था

    बुधवार सुबह एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के जिस गुर्गे श्यामू बाजपेयी को गिरफ्तार किया है उसने अपने बयान में कहा है कि जिस दिन विकास दुबे और पुलिस के बीच एनकाउंटर हुआ और विकास दुबे ने पुलिस कर्मियों की हत्या की उस दिन मैं अपने घर पर था। बुधवार सुबह पुलिस के साथ एनकाउंटर में श्यामू बाजपेयी को टांग में गोली लगी है। 

  • 10:46 AM (IST) Posted by Manoj Kumar

    25 हजार रुपए के इनामी श्यामू बाजपेयी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    विकास दुबे के गुर्गे श्यामू बाजपेयी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। श्यामू बाजपेयी पर 25 हजार रुपए का इनाम था। बुधवार सुबह चौबेपुर पुलिस ने एक एनकाउंटर के बाद उसे गिरफ्तार किया है। 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Manoj Kumar

    विकास दुबे के खास गुर्गे का पुलिस ने किया एनकाउंटर

    विकास दुबे के करीबी और खास गुर्गे अमर दुबे का बुधवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश की हमीरपुर में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ की टीम ने अमिर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया है। जिस दिन विकास दुबे ने उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी उस दिन अमर दुबे भी उसके साथ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement